मोदी ने अनवर इब्राहिम को मलेशिया का नया पीएम बनने पर दी बधाई

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अनवर इब्राहिम को मलेशिया का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी।
 | 
मोदी ने अनवर इब्राहिम को मलेशिया का नया पीएम बनने पर दी बधाई नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अनवर इब्राहिम को मलेशिया का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में आपके चुनाव पर दातो सेरी अनवर इब्राहिम को बधाई। मैं भारत-मलेशिया के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

गुरुवार को लंबे समय तक विपक्ष में नेता रहे इब्राहिम को मलेशिया के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई, जिसे राजनीतिक सुधारकों की जीत के रूप में देखा जा रहा है, जो विभाजनकारी आम चुनाव के बाद त्रिशंकु संसद का निर्माण करने के बाद कई दिनों तक मलय राष्ट्रवादियों के साथ युद्ध में उलझे रहे।

इब्राहिम के बहु-जातीय एलायंस ऑफ होप ने 19 नवंबर के चुनाव में 82 सीटों के साथ नेतृत्व किया था, जो बहुमत के लिए आवश्यक 112 से कम थी। मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह ने इब्राहिम को नए प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया, संतोष व्यक्त करने के बाद कि उन्हें बहुमत का समर्थन मिलने की संभावना है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम