मेक्सिको में 6.9 तीव्रता का भूकंप, 2 की मौत

मेक्सिको सिटी, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने बताया कि सोमवार को 7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद गुरुवार तड़के भी मध्य मैक्सिको में 6.9 तीव्रता से भूकंप आया, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई।
 | 
मेक्सिको में 6.9 तीव्रता का भूकंप, 2 की मौत मेक्सिको सिटी, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने बताया कि सोमवार को 7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद गुरुवार तड़के भी मध्य मैक्सिको में 6.9 तीव्रता से भूकंप आया, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोपेज ओब्रेडोर ने मेक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में पत्रकारों को बताया कि भूकंप आने पर एक महिला अपने घर की सीढ़ियों से गिर गई, जिसमें उसकी मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

राष्ट्रपति ने कहा कि दो लोगों की मौत के अलावा, फिलहाल और किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है।

गुरुवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:16 पर भूंकप के झटके महसूस किए गए। जिसका केंद्र मिचोआकन राज्य में कोलकोमन नगर पालिका से 84 किमी दक्षिण में था।

मेक्सिको के कुछ क्षेत्रों में भूकंपीय अलर्ट सक्रिय होने के बाद गुरुवार को सैकड़ों लोग घर और इमारत को छोड़ बाहर निकल आए। इस दौरान कुछ अन्य क्षेत्रों में बिजली गुल होने की सूचना मिली।

--आईएएनएस

पीके/एसकेके