मुक्केबाज नीतू, अमित पंघाल फाइनल में, भारत को दो और पदक की उम्मीद

बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय मुक्केबाज नीतू घंघास और अमित पंघाल ने शनिवार को यहां बमिर्ंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में व्यापक जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया।
 | 
मुक्केबाज नीतू, अमित पंघाल फाइनल में, भारत को दो और पदक की उम्मीद बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय मुक्केबाज नीतू घंघास और अमित पंघाल ने शनिवार को यहां बमिर्ंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में व्यापक जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

नीतू शानदार फॉर्म में थीं और उन्होंने कनाडा की प्रियंका ढिल्लों को महिलाओं के न्यूनतम वजन (45-48 किग्रा से अधिक) प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हराकर मैच जीत लिया, जब रेफरी ने प्रतिद्वंद्वी के साथ प्रतियोगिता को पूरी तरह से रोक दिया।

अमित पंघाल ने पुरुषों के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा. से अधिक) डिवीजन में सेमीफाइनल बाउट में जाम्बिया के पैट्रिक चिनयम्बा के खिलाफ अंकों पर 5-0 से शानदार जीत दर्ज की। शनिवार को सुबह के सत्र में भारत के लिए ये केवल दो सेमीफाइनल थे।

महिलाओं के न्यूनतम वजन वाले सेमीफाइनल में, नीतू ने शुरूआत से ही आक्रमण किया क्योंकि उन्होंने आक्रामक शुरूआत की और अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

हरियाणा की लड़कियों ने सभी पांच जजों से 10 अंक हासिल कर आसानी से पहला राउंड जीत लिया।

अमित ने जाम्बिया के अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक अच्छी तरह से लड़े गए मुकाबले में आसान जीत दर्ज की।

अमित ने पहले दौर में जीत हासिल की जिसमें उन्हें पैनल के पांच में से तीन जजों ने हार का सामना करना पड़ा। वह अगले राउंड में जोरदार वापसी करते हुए पांच में से चार जजों के कार्ड पर बाउट जीत गया।

उन्होंने तीसरे दौर में गति बनाए रखी और पांच में से चार जजों के कार्ड पर जीत हासिल की और फाइनल में जगह बनाई।

--आईएएनएस

एचएमए/आरएचए