मुंबई में 1,725 करोड़ रुपये की करीब 350 किलोग्राम हेरोइन जब्त (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने देश की वित्तीय राजधानी मुंबई से हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1,725 करोड़ रुपये बताई गई है। इस बात की जानकारी वारिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को दी है।
 | 
मुंबई में 1,725 करोड़ रुपये की करीब 350 किलोग्राम हेरोइन जब्त (लीड-1) नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने देश की वित्तीय राजधानी मुंबई से हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1,725 करोड़ रुपये बताई गई है। इस बात की जानकारी वारिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को दी है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट से 22 टन से अधिक नद्यपान (लिकोरिस) लेपित हेरोइन के साथ एक कंटेनर जब्त किया गया।

अधिकारी ने बताया कि, नद्यपान पर लिपटे हेरोइन की कुल मात्रा लगभग 345 किलोग्राम है।

सितंबर, 2021 में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 3,000 किलोग्राम वजन और 21,000 करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स की खेप के पकड़े जाने के एक साल बाद नशीली दवाओं की की ये सबसे बड़ी बरामदगी है।

डीआरआई ने 17 सितंबर से 19 सितंबर 2021 के बीच मुंद्रा पोर्ट के कंटेनर फ्रेट स्टेशन पर पत्थर की एक खेप में छुपाकर रखी गई हेरोइन को जब्त किया था।

माना जा रहा है कि, दिल्ली पुलिस जल्द ही मुंबई में मादक पदार्थ की बरामदगी के ब्योरे का खुलासा कर सकती है।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी