माइक्रोसॉफ्ट ने की चैटजीपीटी डेवलपर ओपनएआई में अरबों डॉलर के निवेश की घोषणा

सैन फ्रांसिस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार को एआई-संचालित चैटजीपीटी के डेवलपर ओपनएआई में बहु-वर्षीय, अरबों डॉलर के निवेश की घोषणा की, जो चर्चा का विषय बन गया है।
 | 
माइक्रोसॉफ्ट ने की चैटजीपीटी डेवलपर ओपनएआई में अरबों डॉलर के निवेश की घोषणा सैन फ्रांसिस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार को एआई-संचालित चैटजीपीटी के डेवलपर ओपनएआई में बहु-वर्षीय, अरबों डॉलर के निवेश की घोषणा की, जो चर्चा का विषय बन गया है।

टेक दिग्गज, जिसने 2019 में ओपनएआई में 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया था, उसने ओपनएआई के साथ दीर्घकालिक साझेदारी के तीसरे चरण में निवेश राशि का खुलासा नहीं किया। इससे पहले की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि माइक्रोसॉफ्ट ओपनएआई में 10 अरब डॉलर तक का निवेश कर सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने कहा, हमने ओपनएआई के साथ अपनी साझेदारी का गठन अत्याधुनिक एआई अनुसंधान को जिम्मेदारी से आगे बढ़ाने और एआई को एक नए प्रौद्योगिकी मंच के रूप में लोकतांत्रित करने के लिए एक साझा महत्वाकांक्षा के साथ किया।

नडेला ने कहा, हमारी साझेदारी के इस अगले चरण में, उद्योगों के डेवलपर्स और संगठनों के पास अपने एप्लिकेशन बनाने और चलाने के लिए एज्योर के साथ सर्वश्रेष्ठ एआई इंफ्रास्ट्रक्च र, मॉडल और टूलचेन तक पहुंच होगी। माइक्रोसॉफ्ट अब ओपनएआई के अभूतपूर्व स्वतंत्र एआई अनुसंधान में तेजी लाने के लिए विशेष सुपरकंप्यूटिंग सिस्टम के विकास और परिनियोजन में अपने निवेश को बढ़ाएगा।

यह ओपनएआई के मॉडल को अपने उपभोक्ता और उद्यम उत्पादों में तैनात करेगा और ओपनएआई की तकनीक पर निर्मित डिजिटल अनुभवों की नई श्रेणियां पेश करेगा। इसमें माइक्रोसॉफ्ट की एज्यूर ओपनएआई सेवा शामिल है, जो डेवलपर्स को ओपनएआई मॉडल तक सीधी पहुंच के माध्यम से अत्याधुनिक एआई एप्लिकेशन बनाने में सक्षम बनाती है।

ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन ने कहा, हमारी साझेदारी के पिछले तीन साल शानदार रहे हैं। उन्होंने कहा, माइक्रोसॉफ्ट हमारे मूल्यों को साझा करता है और हम अपने स्वतंत्र अनुसंधान को जारी रखने और उन्नत एआई बनाने की दिशा में काम करने के लिए उत्साहित हैं जो सभी को लाभान्वित करता है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम