महंगाई के खिलाफ प्रियंका गांधी का सड़क पर धरना, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी जीएसटी के खिलाफ शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। राहुल गांधी ने एक तरफ पार्लियामेंट से प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रियंका गांधी सड़क पर धरने पर बैठ गई।
 | 
महंगाई के खिलाफ प्रियंका गांधी का सड़क पर धरना, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी जीएसटी के खिलाफ शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। राहुल गांधी ने एक तरफ पार्लियामेंट से प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रियंका गांधी सड़क पर धरने पर बैठ गई।

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनके साथ तमाम अन्य सांसदों को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। दूसरी ओर प्रियंका गांधी सड़क पर धरने पर बैठी हुई है और पुलिस उनको उठाने का प्रयास कर रही है।

इसके अलावा कांग्रेस ने राज्यों में राजभवन घेराव कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में भी वो प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल को पत्र लिख कर जानकारी दी है कि जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है, लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती है। अगर 144 धारा का उलंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

एमएसके/एसकेपी