मतदाता पहचान पत्र घोटाला : सत्तारूढ़ भाजपा ने कर्नाटक में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई

बेंगलुरू, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मतदाताओं के डेटा चोरी करने के आरोपों का सामना कर रही कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराकर इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
 | 
मतदाता पहचान पत्र घोटाला : सत्तारूढ़ भाजपा ने कर्नाटक में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई बेंगलुरू, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मतदाताओं के डेटा चोरी करने के आरोपों का सामना कर रही कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराकर इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एमएलसी चलावाड़ी नारायणस्वामी और भाजपा कार्यकारी समिति के सदस्य विवेक रेड्डी ने यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और इस संबंध में एक निवेदन किया। बीजेपी ने अपनी शिकायत में घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

विशेष रूप से, कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य में मतदाता सूची से 27 लाख नामों को हटाने पर सत्तारूढ़ भाजपा पर सवाल उठाया था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने सवाल किया था कि बिना फॉर्म-7 के विलोपन किया जाता है जो कि अनिवार्य है।

घोटाले के संबंध में कई कानूनी मुद्दे हैं। किसी के लिए मतदाताओं का विवरण प्राप्त करने का कोई प्रावधान नहीं है। राज्य में 8,250 चुनावी बूथ हैं। उन्होंने जांच के लिए हर बूथ पर एक व्यक्ति की प्रतिनियुक्ति करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा, चिलूम संस्था के कर्मचारियों के साथ, 7,000 से अधिक लोगों को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा गया था। 28 विधानसभा क्षेत्रों के सभी चुनाव अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

हालांकि, सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस को फटकार लगाई है कि उसके नेताओं के लिए नाराजगी का कारण पड़ोसी राज्यों से 1.50 लाख से अधिक नकली मतदाताओं को हटाना है। पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं को बसाया है।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम