बीएसएफ ने 17 करोड़ कीमत का सांप का जहर बरामद किया

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारत-बांग्लादेश सीमा पर पश्चिम बंगाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 17 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत का सांप का जहर बरामद किया है। हालांकि इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।
 | 
बीएसएफ ने 17 करोड़ कीमत का सांप का जहर बरामद किया नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारत-बांग्लादेश सीमा पर पश्चिम बंगाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 17 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत का सांप का जहर बरामद किया है। हालांकि इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि बुधवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में रायगंज सेक्टर के अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 137वीं बटालियन के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) चकगोपाल के जवानों ने 2.14 किलोग्राम सांप का जहर बरामद किया है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 17 करोड़ रुपए आंकी गई है।

जानकारी के मुताबिक बंगाल के कालीबाड़ी गांव के सामान्य क्षेत्र में एक जार में सांप के जहर को काले प्लास्टिक की थैली में लपेटकर एक पुलिया के नीचे जंगली घास में छिपाकर रखा गया था। जार में कोबरा एसपी रेड ड्रैगन, मेड इन फ्रांस कोड नंबर 6097 अंकित है। बीएसएफ ने एक गुप्त सूचना के आधार पर इसे बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक सांप के जहर को बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाया गया था। फिलहाल बरामद किए गए सांप के जहर को वन विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं आगे की जांच की जा रही है कि इसके पीछे किन तस्करों का हाथ है और इसे कहाँ भेजा जा रहा था।

--आईएएनएस

एसपीटी/एएनएम