बिकने की कगार पर है नोएडा का जीआईपी मॉल, कभी होता था देश का सबसे बड़ा मॉल

नोएडा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था अभी तक जीआईपी। अब जीआईपी बिकने की कगार पर है। आज से करीब 15 साल पहले यह मॉल शुरू हुआ था और लोगों की पहली पसंद हुआ करता था। यहां पर बड़े-बड़े ब्रांड खाने-पीने के बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और अन्य सुविधाएं हुआ करती थी। यहां लगातार हजारों लोगों की संख्या देखी जा सकती थी। लेकिन धीरे-धीरे अभी अब ये माल अपनी रंगत खोता जा रहा है। बड़े बड़े ब्रांड ने भी अपना रुख इस माल से बदल लिया है।
 | 
बिकने की कगार पर है नोएडा का जीआईपी मॉल, कभी होता था देश का सबसे बड़ा मॉल नोएडा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था अभी तक जीआईपी। अब जीआईपी बिकने की कगार पर है। आज से करीब 15 साल पहले यह मॉल शुरू हुआ था और लोगों की पहली पसंद हुआ करता था। यहां पर बड़े-बड़े ब्रांड खाने-पीने के बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और अन्य सुविधाएं हुआ करती थी। यहां लगातार हजारों लोगों की संख्या देखी जा सकती थी। लेकिन धीरे-धीरे अभी अब ये माल अपनी रंगत खोता जा रहा है। बड़े बड़े ब्रांड ने भी अपना रुख इस माल से बदल लिया है।

टीजीआईपी यानी द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल नाम से मशहूर यह मॉल नोएडा का सबसे बड़ा लैंड मार्क था और साथ ही साथ दिल्ली एनसीआर में इसकी अलग धमक थी। लेकिन अब जो खबरें मिल रही है उसके मुताबिक यह बिकने की कगार पर आ चुका है क्योंकि यहां पर लोगों का आना जाना काफी कम हो चुका है। बड़े बड़े ब्रांड भी अब दूसरे मॉल्स में शिफ्ट हो रहे हैं। इस माल में मौजूद वल्र्डस ऑफ वंडर किड्स एनिया बच्चों के लिए सबसे अच्छी जगह होती थी खेलने की। 2007 में बनने के बाद यह मॉल अभी तक जनता के लिए सबसे ज्यादा आकर्षक माल था। लेकिन अब स्थितियां बदल रही है। कोरोना काल के बाद और लगातार बढ़ते ऑनलाइन सिस्टम के चलते इस मॉल में लोगों का आना जाना काफी कम हो गया है। इसलिए यह खबरें लगातार मिल रही हैं कि यह मॉल बिकने की कगार पर है।

--आईएएनएस

पीकेटी/एएनएम