पेरिस ओलम्पिक 2024: अभी भी अनिर्धारित है उद्घाटन समारोह में दर्शकों की संख्या

पेरिस, 24 मई (आईएएनएस)। अगले साल गर्मियों में कितने लोग ओलंपिक खेलों के पहले आउटडोर उद्घाटन समारोह को देख पाएंगे? उत्तर अभी भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि फ्ऱांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने उस प्रश्न के पूछे जाने पर सैकड़ों हजारों लोगों के बारे में बात की है।
 | 
पेरिस, 24 मई (आईएएनएस)। अगले साल गर्मियों में कितने लोग ओलंपिक खेलों के पहले आउटडोर उद्घाटन समारोह को देख पाएंगे? उत्तर अभी भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि फ्ऱांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने उस प्रश्न के पूछे जाने पर सैकड़ों हजारों लोगों के बारे में बात की है।

पेरिस ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह 26 जुलाई, 2024 को रात 8:24 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू होगा, और तीन घंटे तक चलेगा, इसकी पुष्टि पेरिस 2024 के अध्यक्ष टोनी एस्टंगुएट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की, फ्रांसीसी सरकार, आयोजन समिति के रूप में समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार और फ्रांस की राजधानी के मेयर ने मंगलवार को एक सुरक्षा प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए।

कुल 116 नावों को 10,000 से अधिक एथलीटों के परिवहन के लिए किराए पर लिया जाएगा, जो पोंट डीऑस्टरलिट्ज से पोंट डीइना तक छह किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसमें नोट्रे डेम, लौवर और एफिल टॉवर जैसे कई प्रतिष्ठित स्मारक पृष्ठभूमि के रूप में काम करेंगे।

लगभग 100,000 टिकट 2,700 यूरो तक की कीमत के साथ विशेष नदी के किनारे की स्थिति के लिए बेचे जाएंगे। जो लोग मुफ्त में ओपन-एयर शो देखना चाहते हैं, उन्हें टिकट के लिए प्री-रजिस्टर करना होगा।

डर्मैनिन ने पूर्व-पंजीकरण नीति के बारे में कहा, हमें लगता है कि बहुत बड़ी संख्या में लोग जो इन ओलंपिक को देखना चाहते हैं, वे पूरी सुरक्षा में ऐसा करने में सक्षम होंगे। हालांकि सटीक आंकड़ा स्पष्ट नहीं है।

आयोजकों ने शुरूआत में कुल 600,000 स्थानों की उम्मीद की थी, लेकिन फरवरी में, इले-डी फ्रांस क्षेत्र के सार्वजनिक परिवहन प्रमुख वैलेरी पेक्रेस ने अपर्याप्त परिवहन क्षमता का हवाला देते हुए कहा था कि यह आंकड़ा 500,000 से कम तक कट गया है।

तब से, परदे के पीछे, कई राजनीतिक और पुलिस स्रोतों ने फ्रांसीसी मीडिया को 400,000 के आंकड़े का उल्लेख किया है। 16 मई को, खेल मंत्री एमेली ओडिया-कास्टरा ने 400,000 के आसपास तक का भी उल्लेख किया, जिसे अभी भी परिष्कृत किया जाना है।

ओलंपिक सुरक्षा के प्रभारी डर्मैनिन ने मंगलवार को अस्पष्ट शब्दों में जवाब दिया, सैकड़ों हजारों दर्शक भव्य शो देखने के लिए ऊंची जगहों पर बैठेंगे।

सुरक्षा बलों के संबंध में, 37,000 सदस्यों को तैनात किया जाएगा, जिसमें 2,000-3,000 निजी सुरक्षा एजेंट उद्घाटन समारोह के लिए ड्यूटी पर होंगे। डर्मैनिन ने यह भी कहा कि 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलने वाले खेलों की अवधि के लिए पुलिस कर्मियों के व्यक्तिगत अवकाश रद्द कर दिए जाएंगे।

डर्मैनिन ने जोर देकर कहा कि ड्रोन को सबसे बड़ा सुरक्षा खतरा माना जाता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वायु रक्षा तकनीक उपलब्ध थी और इस साल के अंत में फ्रांस में रग्बी विश्व कप के दौरान इसका परीक्षण किया जाएगा।

उन्होंने कहा, यह एक नया खतरा है। यह निश्चित नहीं है कि कुछ भी होगा लेकिन निश्चित रूप से इसकी तैयारी करना सबसे कठिन है।

--आईएएनएस

आरआर