पुणे में लकड़ी के 7 गोदामों में लगी आग, 8 घर और स्कूल के कमरे भी जलकर खाक

पुणे, 25 मई (आईएएनएस)। पुणे में गुरुवार तड़के करीब चार बजे लकड़ी के कम से कम सात गोदाम और आसपास के आठ घर आग में जलकर खाक हो गए।
 | 
पुणे, 25 मई (आईएएनएस)। पुणे में गुरुवार तड़के करीब चार बजे लकड़ी के कम से कम सात गोदाम और आसपास के आठ घर आग में जलकर खाक हो गए।

आगजनी में कोई हताहत नहीं हुआ।

पुणे फायर ब्रिगेड के अनुसार, घटना भवानी पेठ के एक लकड़ी बाजार क्षेत्र की है और लगभग छह घंटे के बाद भी आग लगी हुई है।

कम से कम 40 दमकल गाड़ियां और करीब 140 दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए जूझ रहे हैं, जबकि बड़ी त्रासदी को रोकने के लिए आसपास के घरों से गैस सिलेंडरों को हटा लिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि गर्मी और सूखी लकड़ी के कारण, आग तेजी से आसपास की लकड़ी की दुकानों और चार घरों में फैल गई, साथ ही आपूर्ति प्रतिबंधों के कारण पानी का दबाव बहुत कम था, जिससे आग बुझाने में बाधा उत्पन्न हुई।

सरकार द्वारा संचालित आरए किदवई उर्दू स्कूल के लगभग आधा दर्जन कक्षाओं में आग लग गई, जो टिम्बर मार्ट के पीछे है और वर्तमान में छुट्टियों के लिए बंद है।

स्थानीय चश्मदीदों ने पुणे नगर निगम पर बार-बार की दलीलों के बावजूद लकड़ी के बाजार में उचित सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया।

यह क्षेत्र अवैध निर्माण, उचित बुनियादी ढाँचे की कमी से भी त्रस्त है, जिसके चलते यह क्षेत्र ऐसी आपदाओं के प्रति संवेदनशील बन गया है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी