पटना में आदित्य ठाकरे ने सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी से की मुलाकात (लीड-1)

मुंबई/पटना, 23 नवंबर (आईएएनएस)। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में राज्य के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। शिवसेना ने कहा कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, जिसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।
 | 
पटना में आदित्य ठाकरे ने सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी से की मुलाकात (लीड-1) मुंबई/पटना, 23 नवंबर (आईएएनएस)। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में राज्य के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। शिवसेना ने कहा कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, जिसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।

आदित्य ठाकरे ने पार्टी के सांसद अनिल देसाई और प्रियंका चतुवेर्दी के साथ पटना में अपने दिन भर के दौरे के दौरान बिहार के नेताओं से मुलाकात की। उनका बिहार दौरा आगामी मुंबई निकाय चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि तेजस्वी और मैं एक ही उम्र के हैं। हम तब से फोन पर बात कर रहे हैं जब मैं सरकार में था और वह (बिहार) विपक्ष में थे।

रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी के घर पर शिवसेना-यूबीटी नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें अपने पिता लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई एक किताब की एक प्रति भी भेंट की। तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर अपनी मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, पटना पहुंचने पर भाई आदित्य ठाकरे का जोरदार स्वागत।

दोनों युवा नेताओं तेजस्वी यादव और आदित्य ठाकरे ने कहा कि वे संविधान और लोकतंत्र को बचाने में सहयोग करेंगे जो इस समय खतरे में है। आदित्य ठाकरे ने इस बात पर जोर दिया कि महा विकास अघाड़ी के दौरान कैसे सरकार ने महाराष्ट्र की प्रगति के लिए संविधान के अनुसार काम किया।

आदित्य ठाकरे ने जोर देकर कहा कि बैठक राजनीतिक नहीं थी। उन्होंने बिहार के लोगों के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों की सराहना की। ठाकरे ने कहा कि वे यहां बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और इसलिए बिहार का विकास हो रहा है। यही वजह है कि मैं आज यहां आया हूं।

आदित्य ठाकरे ने बातचीत के दौरान यह भी कि उन्होंने पर्यावरण, विकास उद्योग, रोजगार, मुद्रास्फीति आदि पर विचारों का आदान-प्रदान किया, लेकिन राजनीति को लेकर किसी भी तरह की चर्चा नहीं की।

शिवसेना विधायक और पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम दोनों को मुंबई आने का न्यौता दिया है। बता दें कि लगभग दो हफ्ते पहले आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ दिखे थे।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम