नोएडा : दीवार गिरने के मामले में अथॉरिटी ने बनाई कमेटी, 15 दिन में आएगी रिपोर्ट

नोएडा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। नोएडा में दीवार गिरने और चार लोगों की मौत के मामले में प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। प्राधिकरण ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 | 
नोएडा : दीवार गिरने के मामले में अथॉरिटी ने बनाई कमेटी, 15 दिन में आएगी रिपोर्ट नोएडा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। नोएडा में दीवार गिरने और चार लोगों की मौत के मामले में प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। प्राधिकरण ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सबसे बड़ी बात है कि बुधवार रात पुलिस ने कुछ अधिकारियों को थाने बुलाया था। उन अधिकारियों को काफी देर तक थाने में बिठाया गया और उनसे पूछताछ की गई जिससे नाराज होकर अथॉरिटी के बड़ी संख्या में कर्मचारी थाने के बाहर पहुंच गए। जिसके बाद अब पुलिस और अथॉरिटी आमने-सामने आ गए हैं।

बुधवार को प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीन मिश्र ने सर्किल-2 के पांच अधिकारियों से पूछताछ की। नोएडा दस सर्किल में बंटा है। जिस स्थान पर दीवार गिरी वह क्षेत्र सर्किल-2 में आता है। जिनसे पूछताछ की गई उनमें सर्किल-2 के प्रभारी, डीजीएम, एपीई, जेई सुपरवाइजर शामिल थे। इस मामले को लेकर प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एसीईओ मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित की है। इसमें एसीईओ प्रवीन मिश्रा और सीएपी इश्तियाक अहमद है। जांच रिपोर्ट 15 दिन के अंदर देनी है। इस जांच में थर्ड पार्टी तकनीकी संस्था फॉरट्रेस इंफ्राकॉन लिमिटेड इनका सहयोग करेगी।

पहले दिन जांच में एसीईओ की ओर से टेंडर संबंधित दस्तावेज और जानकारी ली गई। जिसमें कंपनी का बैकग्राउंड, काम करने का तरीका और किन-किन अधिकारियों की क्या जिम्मेदारी थी, इसके बारे में जानकारी ली गई। दो से तीन दिन में एसीईओ की अध्यक्षता वाली ये टीम साइट विजिट करेगी।

--आईएएनएस

पीकेटी/एसकेपी