नव वर्ष की छुट्टी के दौरान दक्षिण कोरिया में राजमार्गो पर लगा ट्रैफिक जाम

सोल, 23 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रमुख राजमार्गों पर सोमवार को ट्रैफिक जाम देखा गया। चार दिवसीय चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के तीसरे दिन लाखों लोग सोल लौटने लगे।
 | 
नव वर्ष की छुट्टी के दौरान दक्षिण कोरिया में राजमार्गो पर लगा ट्रैफिक जाम सोल, 23 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रमुख राजमार्गों पर सोमवार को ट्रैफिक जाम देखा गया। चार दिवसीय चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के तीसरे दिन लाखों लोग सोल लौटने लगे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की छुट्टी 21 जनवरी से हुई। इस दौरान सोल और इसके आसपास के क्षेत्रों से लोग चंद्र नव वर्ष मनाने अपने गांव जाते हैं।

मंगलवार को समाप्त होने वाली विस्तारित छुट्टी के साथ वही लोग सोमवार को देश की राजधानी में वापस आने लगे। राज्य द्वारा संचालित कोरिया एक्सप्रेस वे कॉर्प के अनुसार, सोल की ओर यातायात शाम 4-5 बजे के आसपास चरम पर होने की उम्मीद थी, लेकिन सोमवार और मंगलवार को लगभग 2-3 बजे कम होने की संभावना है।

325 किमी की दूरी पर बुसान के दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर से सोल तक की ड्राइव में सात घंटे 10 मिनट लगने की उम्मीद है।

गंगनुंग से, राजधानी से 168 किमी पूर्व में, ड्राइव में चार घंटे लगने की उम्मीद थी। कोरिया एक्सप्रेस-वे कॉर्प का अनुमान है कि सोमवार को 5.13 मिलियन वाहन सड़कों पर उतरेंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी