नड्डा बोले, भारत में भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है

जयपुर, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी भारत में एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी बची है, क्योंकि कांग्रेस और कई क्षेत्रीय दलों सहित अन्य सभी पारिवारिक दल बन गए हैं।
 | 
नड्डा बोले, भारत में भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है जयपुर, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी भारत में एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी बची है, क्योंकि कांग्रेस और कई क्षेत्रीय दलों सहित अन्य सभी पारिवारिक दल बन गए हैं।

यहां भाजपा की राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हमला बोला और आरोप लगाया कि इसमें भारत के खिलाफ नारे लगाने वाले चल रहे हैं।

नड्डा ने यह भी कहा कि 2023 में राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

उन्होंने जन आक्रोश यात्रा और जन आक्रोश सभाओं के सफल आयोजन के लिए राज्य नेतृत्व और उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा, हमें इस मिशन और ऐसे अभियानों की निरंतरता को बनाए रखना है।

नड्डा ने दावा किया कि अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के तहत राजस्थान की स्थिति सबसे खराब है, जिसके तहत महिलाओं और दलितों के खिलाफ अपराध और साइबर अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जबकि बिजली, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि बाकी है। प्रदेश का आम आदमी परेशान है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ एक राजनीतिक संगठन नहीं, बल्कि मानवीय पहलू के साथ सामाजिक सरोकारों के लिए काम करने वाली पार्टी है और पूरे भारत और पूरी दुनिया ने कोरोना काल में पार्टी का सामाजिक चेहरा देखा, क्योंकि इसने देशभर में जरूरतमंदों को भोजन, राशन और पानी दिया।

नड्डा ने कहा, राजनीति के साथ-साथ भाजपा का सामाजिक पक्ष भी सेवा के माध्यम से पूरी दुनिया के सामने आया। हमारी पार्टी विचारों वाली पार्टी है, हम मिशन के साथ राजनीति करते हैं, विचारधारा के साथ राजनीति करते हैं, देश सेवा, पार्टी और विचारधारा के साथ काम करना हमारे लिए सर्वोपरि है।

उन्होंने दावा किया, हमारी पार्टी में लोकतंत्र है और हम लोकतांत्रिक तरीके से कैडर की ताकत के लिए काम करते हैं, भाजपा ही एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, अन्य सभी पार्टियां पारिवारिक पार्टियां बन गई हैं, कांग्रेस पूरी तरह से समाप्त हो गई है और क्षेत्रीय पार्टियां भी पारिवारिक पार्टियां बन गई हैं।

नड्डा ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हमला करते हुए आरोप लगाया, राहुल गांधी की पूरी यात्रा में कांग्रेस को नहीं पता कि वे किसे जोड़ रहे हैं या तोड़ रहे हैं। वही लोग जिन्होंने भारत के खिलाफ नारे लगाए और भारत के खिलाफ साजिश रची, वे ही साथ चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने राजस्थान को 22 मेडिकल कॉलेज दिए, जबकि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे राज्य के सभी जिलों के विकास को गति देगा और हर घर नल और हर घर जल अभियान के माध्यम से यह सुनिश्चित किया है कि राजस्थान समेत देश के करोड़ों लोगों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाए।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर, संगठन के प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम