देहरादून नगर निगम के रिकॉर्ड रूम से करोड़ों रुपये की प्रापर्टी व विवादित जमीनों की फाइलें गायब, जांच में जुटी पुलिस

देहरादून, 23 नवंबर (आईएएनएस)। देहरादून नगर निगम से एक बड़ी खबर सामने आई है कि, रिकार्ड रूम में रखी करोड़ों रुपये की प्रापर्टी व विवादित जमीनों की फाइलें गायब हो गयीं, जिन्हें फाइलें रिकार्ड रूम का ताला तोड़कर चोरी किया गया है।
 | 
देहरादून नगर निगम के रिकॉर्ड रूम से करोड़ों रुपये की प्रापर्टी व विवादित जमीनों की फाइलें गायब, जांच में जुटी पुलिस देहरादून, 23 नवंबर (आईएएनएस)। देहरादून नगर निगम से एक बड़ी खबर सामने आई है कि, रिकार्ड रूम में रखी करोड़ों रुपये की प्रापर्टी व विवादित जमीनों की फाइलें गायब हो गयीं, जिन्हें फाइलें रिकार्ड रूम का ताला तोड़कर चोरी किया गया है।

बताया गया कि, जहां से फाइलें गायब हुई हैं, वहां पर आठ कर्मचारियों की ड्यूटी रहती है। वहीं सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहता है। पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। सोमवार को धारा चौकी पुलिस टीम ने रिकार्ड रूम से साक्ष्य भी जुटाए हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह जब निगम के रिकार्ड रूम का स्टाफ ड्यूटी पर पहुंचा तो वहां के ताले टूटे हुए थे। स्टाफ जब अंदर दाखिल हुआ तो देखा कि फाइल अनुभाग से दो फाइलें गायब हैं।

इन फाइलों में नगर निगम की करोड़ों रुपये की प्रापर्टी और विवादित जमीनों के जरूरी कागज रखे हुए थे। स्टाफ ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। मामला गंभीर होने पर निगम के अधिकारियों ने शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी।

जांच के लिए धारा चौकी से एस.आइ विजय प्रताप नगर निगम पहुंचे। उन्होंने रिकार्ड रूम के फाइल अनुभाग का जायजा लिया, जहां उन्हें बताया गया कि, सभी फाइलें अपनी जगह पर रखी हुई थीं, केवल वही दो फाइलें गायब हैं।

इन फाइलों में नगर निगम की प्रापर्टी के दस्तावेज रखे हुए थे। इसके बाद उन्होंने स्टाफ कर्मियों से पूछताछ की तो मालूम हुआ कि वहां पर आठ कर्मचारी काम करते हैं। चोरी की घटना रविवार रात को हुई है। ऐसे में स्टाफ ने किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया।

--आईएएनएस

स्मिता/एएनएम