दिल्ली मेयर चुनाव में पहले निर्वाचित पार्षद लेंगे शपथ, सदन में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव 24 जनवरी को होगा। सबसे पहले निर्वाचित पार्षद शपथ लेंगे। छह जनवरी को सबसे पहले एल्डरमैन सदस्यों को शपथ दिलाने के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर हंगामा हुआ था और मारपीट की नौबत आ गई थी।
 | 
दिल्ली मेयर चुनाव में पहले निर्वाचित पार्षद लेंगे शपथ, सदन में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव 24 जनवरी को होगा। सबसे पहले निर्वाचित पार्षद शपथ लेंगे। छह जनवरी को सबसे पहले एल्डरमैन सदस्यों को शपथ दिलाने के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर हंगामा हुआ था और मारपीट की नौबत आ गई थी।

गौरतलब है कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी को सिविक सेंटर में था। लेकिन जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण किया वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे और फिर बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी हंगामा और मारपीट में तब्दील हो गई। उस वक्त एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था। अब 24 जनवरी को मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के चुनाव में सबसे पहले निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी।

आपको बता दें कि एमसीडी की बैठक का एजेंडा भी सामने आ गया है। मेयर चुनाव में सबसे पहले नंबर पर निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। और उसके बाद एल्डरमैन को शपथ दिलाई जाएगी फिर दूसरे नंबर पर मेयर का चुनाव होगा। तीसरे नंबर पर डिप्टी मेयर का चुनाव होगा और उसके बाद स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होगा। पिछली बार एल्डरमैन को सबसे पहले शपथ दिलाने के ऊपर हंगामा और विवाद एमसीडी सदन में बढ़ गया था। एमसीडी सदन में पिछली बार हुए हंगामे और विवाद के मद्देनजर इस बार एमसीडी सदन में मार्शल और सुरक्षा अधिकारियों की संख्या अधिक रहेगी।

--आईएएनएस

एमजीएच/एसकेपी