दक्षिण कोरिया में लैंडिंग से पहले विमान का दरवाजा खुला, एक यात्री हिरासत में

सोल, 26 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के डेगू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को लैंडिंग से ठीक पहले एक यात्री विमान का दरवाजा खुल गया, जिससे कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 | 
सोल, 26 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के डेगू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को लैंडिंग से ठीक पहले एक यात्री विमान का दरवाजा खुल गया, जिससे कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने एक यात्री को हिरासत में लिया है जिस पर दरवाजा खोलने का संदेह है।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, जेजू द्वीप से उड़ान भरने के बाद आसियाना एयरलाइंस का विमान राजधानी सोल से 237 किमी दक्षिण-पूर्व में डेगू की ओर जा रहा था। स्थानीय समयानुसार, दोपहर 12.45 बजे अचानक विमान का एक दरवाजा खुल गया।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि इसके कुछ समय बाद ही विमान खुले दरवाजे के साथ सुरक्षित लैंड कर गया।

विमान में सवार 194 लोगों में से कोई भी बाहर नहीं गिरा या घायल नहीं हुआ, लेकिन 12 यात्रियों में सांस लेने में तकलीफ के लक्षण दिखाई दिए और लैंडिंग के बाद उनमें से कुछ को अस्पताल ले जाया गया।

किसी अन्य नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

अधिकारियों ने बताया कि जिस समय विमान का दरवाजा खुला वह जमीन से मात्र 250 मीटर की ऊंचाई पर था।

पुलिस के मुताबिक, जब संदिग्ध ने दरवाजे का लीवर खींचने की कोशिश की तो फ्लाइट अटेंडेंट उसे रोक नहीं पाई क्योंकि विमान उतरने ही वाला था।

पुलिस ने कहा कि हिरासत के समय वह नशे में नहीं था लेकिन उसने ऐसा क्यों किया, इस पर चुप्पी साधे हुए है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, उसके साथ सामान्य बातचीत करना मुश्किल है। हम अपराध के मकसद की जांच करेंगे और उसे दंडित करेंगे।

पुलिस ने कहा कि वह अकेले यात्रा कर रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आरोपी ने दरवाजा खोलकर बाहर कूदने का प्रयास किया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, फ्लाइट अटेंडेंट पुरुष यात्रियों से मदद के लिए चिल्लाई। आसपास के लोगों ने उसे जकड़ लिया और अंदर खींच लिया।

यात्रियों में 48 प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के एथलीट थे, जिन्हें शनिवार को पास के शहर उल्सान में एक राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेना था।

एक एथलीट की मां ने कहा, बच्चे डर के मारे कांप रहे थे और रो रहे थे। निकास द्वार के पास बैठे लोग सबसे ज्यादा चौंक गए होंगे।

एक अन्य 44 वर्षीय यात्री ने कहा कि विमान के बाईं ओर मध्य में एक दरवाजा लैंडिंग से करीब 10 मिनट पहले एक विस्फोट की आवाज के साथ खुला।

यात्री ने कहा, दरवाजे के पास खड़े लोग एक-एक करके बेहोश होते दिखाई दे रहे थे और फ्लाइट अटेंडेंट ब्रॉडकास्टिंग के जरिए डॉक्टरों को बुला रही थी, जबकि अन्य लोग दहशत में आइल (सीटों की कतार के बीच का रास्ता) की ओर भाग रहे थे।

उसने कहा, मुझे लगा कि मैं इस तरह मर जाऊंगा।

--आईएएनएस

एकेजे