तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी ओलावृष्टि

हैदराबाद, 17 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी ओलावृष्टि और बारिश हुई।
 | 
हैदराबाद, 17 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी ओलावृष्टि और बारिश हुई।

गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि से अधिकतम तापमान नीचे आया, जिससे लोगों को गर्मी के पहले दौर से राहत मिली।

विकाराबाद, रंगारेड्डी और संगारेड्डी जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। जहीराबाद शहर सहित कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि करीब आधे घंटे तक जारी रही, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हुई। वाहन चालक अपने वाहन सड़क किनारे खड़े करने को विवश हैं।

विकाराबाद जिले के मारपल्ले गांव में भी भारी ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि की एक सफेद चादर से ढकी सड़कें और खेत असामान्य, लेकिन सुरम्य दृश्य प्रस्तुत करते हैं।

लोग अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें और वीडियो बनाते नजर आए। कुछ लोगों ने फुटेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया। कुछ नेटिजन्स ने टिप्पणी की कि उन्होंने इसे कश्मीर समझ लिया।

प्रभावित जिलों के कुछ हिस्सों में गन्ना, ज्वार और सब्जियों जैसी फसलों को नुकसान पहुंचा है। सिद्दीपेट और मेडक जैसे जिलों में धान की फसल को नुकसान की खबरें हैं।

हैदराबाद में दोपहर बाद काले बादलों के साथ बदले मौसम ने लोगों को अचंभित कर दिया। शहर के कई हिस्सों और बाहरी इलाकों में बिजली चमकने और सर्द हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। बारिश के कारण कुछ इलाकों में पानी जमा हो गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और आंधी के लिए बांग्लादेश और पड़ोस से उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तमिलनाडु से उत्तरी कोंकण तक एक और ट्रफ के प्रभाव के तहत दक्षिण-पूर्वी हवाओं को जिम्मेदार ठहराया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों के लिए तेलंगाना के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

17 मार्च से 19 मार्च तक तेलंगाना में कई स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

17 मार्च को निजामाबाद, जगित्याल, राजन्ना सिरसिला, नलगोंडा, महबूबाबाद, वारंगल, हनमकोंडा, सिद्दीपेट, यदाद्री भुवनगिरि, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मलकाजीगिरि, विकाराबाद, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी और नागरकुर्नूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने, ओलावृष्टि और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। तेलंगाना के शेष जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ गरज के साथ तेज हवा चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 18 मार्च के लिए जगित्याल, राजन्ना सिरसिला, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यपेट, वारंगल, जनगांव, यदाद्री भुवनगिरि, विकाराबाद और नागरकुरनूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम