तस्करों ने ढिकुली गांव में काट डाले दो चंदन के पेड़, वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की

रामनगर, 22 सितंबर (आईएएनएस)। रामनगर में अज्ञात चंदन लकड़ी तस्करों ने बीती रात दुस्साहस का परिचय देते हुए दो चंदन के पेड़ काट डाले। ग्रामीणों की सूचना पर मंगलवार की सुबह वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज में तीन तस्करों की तस्वीर कैद हुई है। घटना को अंजाम देने वाले तस्करों की वनकर्मियों ने तलाश शुरू कर दी है।
 | 
तस्करों ने ढिकुली गांव में काट डाले दो चंदन के पेड़, वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की रामनगर, 22 सितंबर (आईएएनएस)। रामनगर में अज्ञात चंदन लकड़ी तस्करों ने बीती रात दुस्साहस का परिचय देते हुए दो चंदन के पेड़ काट डाले। ग्रामीणों की सूचना पर मंगलवार की सुबह वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज में तीन तस्करों की तस्वीर कैद हुई है। घटना को अंजाम देने वाले तस्करों की वनकर्मियों ने तलाश शुरू कर दी है।

ग्रामीण संजय छिम्वाल ने बताया कि सोमवार की देर रात एक बजे के आसपास तस्करों ने उनके घर के पास एक चंदन के पेड़ काट दिया। इन तस्करों की मौजूदगी भांपकर जब कुत्ते भौंकने लगे तो ग्रामीणों के शोर मचाने पर तस्कर मौके से भाग निकले। मंगलवार सुबह जब उन्होंने घर से बाहर निकलकर देखा तो एक पेड़ उनके घर के बाहर कटा हुआ था।

वहीं दूसरा पेड़ राइका ढिकुली के बगल में कटा हुआ था। मुख्य सड़क पर कालेज वाले पेड़ को तो तस्कर ले गए, लेकिन उनके घर के पास वाले पेड़ को जाग होने के कारण तस्कर नहीं ले जा पाए। इस घटना की सूचना मिलने पर वनकर्मियों ने सुबह मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया कि घटना की जांच पड़ताल कराई जा रही है। जल्द ही तस्करों को पकड़ा जाएगा।

--आईएएनएस

स्मिता/एएनएम