टिकटॉक ने अपने प्लेटफॉर्म पर रोजाना खबरों की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि देखी

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक अब अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रमुख समाचार स्रोत बन रहा है और अमेरिका में, इसके 33 प्रतिशत उपयोगकर्ता अब नियमित रूप से शॉर्ट-वीडियो ऐप पर अपनी खबरें प्राप्त करते हैं, जो 2020 से 22 प्रतिशत अधिक है।
 | 
टिकटॉक ने अपने प्लेटफॉर्म पर रोजाना खबरों की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि देखी नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक अब अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रमुख समाचार स्रोत बन रहा है और अमेरिका में, इसके 33 प्रतिशत उपयोगकर्ता अब नियमित रूप से शॉर्ट-वीडियो ऐप पर अपनी खबरें प्राप्त करते हैं, जो 2020 से 22 प्रतिशत अधिक है।

दैनिक समाचार स्रोत व्यवसाय में यह टिकटॉक वृद्धि तब होती है, जब अन्य बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने प्लेटफॉर्म पर नियमित समाचारों की खपत में गिरावट देखते हैं।

प्यू रिसर्च सेंटर के एक नए अध्ययन के अनुसार, फेसबुक के पास अब केवल 44 प्रतिशत उपयोगकर्ता नियमित समाचार अपडेट प्राप्त कर रहे हैं, जो दो साल पहले के 54 प्रतिशत से कम है।

हालांकि, जब अमेरिकियों को नियमित रूप से सोशल मीडिया पर खबरें मिलती हैं, तो फेसबुक अभी भी अन्य सभी सोशल मीडिया साइटों को समग्र मेट्रिक्स से पीछे छोड़ देता है।

मोटे तौर पर एक तिहाई अमेरिकी वयस्कों (31 प्रतिशत) का कहना है कि उन्हें नियमित रूप से फेसबुक से समाचार मिलते हैं।

एक चौथाई अमेरिकी वयस्कों को नियमित रूप से यूट्यूब से समाचार मिलते हैं, जबकि छोटे शेयरों को ट्विटर (14 प्रतिशत), इंस्टाग्राम (13 प्रतिशत), टिकटॉक (10 प्रतिशत) या रेडिट (8 प्रतिशत) से समाचार मिलते हैं।

कम अमेरिकियों को नियमित रूप से लिंक्डइन (4 प्रतिशत), स्नैपचैट (4 प्रतिशत), व्हाट्सएप (3 प्रतिशत) या ट्विच (1 प्रतिशत) से समाचार मिलते हैं।

जैसा कि मंगलवार देर रात सामने आया है कि कई मामलों में, समाचार के लिए नियमित रूप से प्रत्येक सोशल मीडिया साइट पर जाने वाले लोगों के बीच जनसांख्यिकीय अंतर होता है।

प्यू अध्ययन में कहा गया है, हमने जिन सोशल मीडिया साइटों के बारे में पूछा, उनमें से 30 से कम उम्र के वयस्क नियमित रूप से समाचार प्राप्त करने वालों का सबसे बड़ा हिस्सा बनाते हैं।

उदाहरण के लिए स्नैपचैट (67 प्रतिशत), टिकटॉक (52 प्रतिशत) और रेडिट (50 प्रतिशत) पर नियमित समाचार उपभोक्ताओं में से आधे या अधिक 18 से 29 वर्ष के हैं।

इसके अतिरिक्त, महिलाएं फेसबुक पर नियमित समाचार उपभोक्ताओं का एक बड़ा हिस्सा बनाती हैं, जबकि ट्विटर और रेडिट जैसी साइटों के लिए यह विपरीत है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसजीके