टाटा कंज्यूमर ने बिसलेरी के साथ अधिग्रहण वार्ता समाप्त की

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने संभावित लेनदेन को लेकर बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है।
 | 
नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने संभावित लेनदेन को लेकर बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है।

टाटा कंज्यूमर ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने इस मामले पर कोई निश्चित समझौता या बाध्यकारी प्रतिबद्धता नहीं की है।

इससे पहले, टाटा कंज्यूमर ने स्पष्ट किया था कि वह निरंतर आधार पर अपने व्यवसाय के विकास और विस्तार के लिए विभिन्न रणनीतिक अवसरों का मूल्यांकन करता है, और इसके अनुसरण में, कंपनी का प्रबंधन भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड पानी कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड सहित विभिन्न पक्षों के साथ चर्चा में रहा।

रमेश चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड में अनुमानित 6,000-7,000 करोड़ रुपये में बेच रहे हैं, जैसा कि इकोनॉमिक टाइम्स ने नवंबर में रिपोर्ट किया था। सौदे के हिस्से के रूप में वर्तमान प्रबंधन दो साल तक जारी रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 82 वर्षीय चौहान का हाल के दिनों में खराब स्वास्थ्य रहा है और उनका कहना है कि बिसलेरी को विस्तार के अगले स्तर तक ले जाने के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है क्योंकि बेटी जयंती व्यवसाय में बहुत उत्सुक नहीं हैं।

चौहान ने कहा कि टाटा समूह इसका और भी बेहतर तरीके से पालन पोषण और देखभाल करेगा, हालांकि बिसलेरी को बेचना अभी भी दर्दनाक निर्णय है। मुझे मूल्यों और अखंडता की टाटा संस्कृति पसंद है और इसलिए अन्य इच्छुक खरीदारों द्वारा दिखाए गए आक्रामकता के बावजूद मैंने अपना मन बना लिया।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम