जेसन रॉय, इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी एमएलसी में खेलने के लिए ईसीबी इंक्रीमेंट अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं: रिपोर्ट

लंदन, 25 मई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सहित इंग्लैंड के खिलाड़ी संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के उद्घाटन सत्र में खेलने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ अपने इंक्रीमेंट अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं।
 | 
लंदन, 25 मई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सहित इंग्लैंड के खिलाड़ी संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के उद्घाटन सत्र में खेलने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ अपने इंक्रीमेंट अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, रॉय, जो ईसीबी के साथ एक इंक्रीमेंट अनुबंध रखते हैं, लीग में खेलने के लिए अपने अनुबंध को समाप्त करने की योजना बना रहे हैं।

उनके अलावा, उनके इंग्लैंड और सरे टीम के साथी रीस टॉपले भी इसी कदम पर विचार कर रहे हैं, लेकिन यह पिछले महीने कंधे की सर्जरी के बाद उनकी फिटनेस की स्थिति पर निर्भर करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, सरे उम्मीद कर रहे हैं कि रॉय एमएलसी खेलेंगे - एलए नाइट राइडर्स के लिए सबसे अधिक संभावना है - उनके ब्लास्ट सीजन के अंत और हंड्रेड की शुरूआत के बीच, और ऐसा करने के लिए उन्हें अपने इंक्रीमेंट अनुबंध से रिलीज होने के लिए सहमत होना होगा। अगर सरे फाइनल तक पहुंचते हैं, तो रॉय उनके लिए उपलब्ध रहेंगे और एमएलसी की शुरूआत को मिस करेंगे।

उनके और टॉपले के अलावा, हैरी ब्रूक, डेविड मलान, मैथ्यू पॉट्स और डेविड विली ने 2022/23 चक्र में प्रति वर्ष लगभग 66,000 पाउंड मूल्य के ईसीबी इंक्रीमेंट अनुबंध किए और प्रभावी रूप से काउंटी वेतन के लिए टॉप-अप के रूप में कार्य किया।

रॉय आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले और समझा जाता है कि उन्होंने एमएलसी सहित अन्य लीगों में अपनी टीमों के लिए खेलने के अनुबंध की संभावना के बारे में फ्रेंचाइजी के साथ अनौपचारिक चर्चा की। उनके प्रतिनिधि ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2023 छोड़ने वाले टॉपले की बात करें तो एमएलसी के साथ जुड़ना उनके रिहैबिलिटेशन पर निर्भर करता है। दिलचस्प बात यह है कि पिछले हफ्ते सरे के लिए एक लाइव-स्ट्रीम पर, उन्होंने कहा, अगर आपने मुझसे बचपन में पूछा होता, तो मैंने कहा होता कि मैं इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलना पसंद करूंगा।

अब, अगर आपने मुझसे पूछा, (मैं कहूंगा) मैं जितना हो सके उतना आईपीएल में जाना पसंद करूंगा। मुझे नहीं लगता कि यह कहने में कलंक है कि आप सफेद गेंद वाले क्रिकेट में खेलना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं।

एमएलसी का उद्घाटन सत्र 13 से 30 जुलाई तक टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होने वाला है। छह में से चार फ्रेंचाइजी के पास ऐसे संगठन हैं जो आईपीएल टीमों के मालिक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया से क्रिकेट विक्टोरिया और क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स की अन्य दो टीमों में हिस्सेदारी है।

लीग में 15 जुलाई को होने वाले टी20 ब्लास्ट के सेमीफाइनल और फाइनल के साथ एक छोटी सी भिड़ंत है, जबकि फाइनल डे और 1 अगस्त से हंड्रेड की शुरूआत के बीच काउंटी चैंपियनशिप के दो राउंड हैं।

लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि अंग्रेजी क्रिकेट के भीतर चिंताएं हैं कि एमएलसी के भविष्य में विस्तार की संभावना है और यह सीधे हंड्रेड से टकरा सकता है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, नतीजतन, ईसीबी अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं देगा जो अनुबंधित खिलाड़ियों को एमएलसी में उतरने में सक्षम बनाता है। यह कदम इंक्रीमेंट अनुबंध पर उन लोगों के लिए वित्तीय समझ में आएगा।

ह्यूस्टन में नासा स्पेस सेंटर में उद्घाटन एमएलसी ड्राफ्ट के दौरान, मार्कस स्टोइनिस, क्विंटन डी कॉक, वानिन्दु हसरंगा, एनरिक नोत्र्जे और ग्लेन फिलिप्स जैसे कई प्रमुख टी20 खिलाड़ियों का टूर्नामेंट के पहले संस्करण के लिए विदेशी खिलाड़ी के रूप में अनावरण किया गया था।

--आईएएनएस

आरआर