जिंदगी गुलजार है के बाद बरजख में साथ फवाद खान और सनम सईद

मुंबई, 18 मार्च (आईएएनएस)। फवाद खान और सनम सईद अभिनीत फैमिली ड्रामा बरजख का पहला पोस्टर फ्रांस में होने वाले सीरीज मेनिया फेस्टिवल में जारी किया गया, यहां शो का ग्लोबल प्रीमियर होने वाला है।
 | 
मुंबई, 18 मार्च (आईएएनएस)। फवाद खान और सनम सईद अभिनीत फैमिली ड्रामा बरजख का पहला पोस्टर फ्रांस में होने वाले सीरीज मेनिया फेस्टिवल में जारी किया गया, यहां शो का ग्लोबल प्रीमियर होने वाला है।

सीरीज मेनिया फेस्टिवल में इसके वल्र्ड प्रीमियर से पहले, जि़ंदगी ओरिजिनल शो बरजख के निमार्ताओं ने फ्ऱांस के शहर लिले में शो के पोस्टर का अनावरण किया, जिसमें अभिनेता फवाद और सनम ने अभिनय किया था।

बरजख का निर्देशन समीक्षकों द्वारा प्रशंसित निर्देशक असीम अब्बासी द्वारा किया गया है, जिन्होंने जि़ंदगी की पहली ओरिजिनल चुरेल्स और फीचर फिल्म केक का भी निर्देशन किया था। इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले लेखक-निर्देशक असीम अब्बासी, अभिनेता सनम सईद और निर्माता शैलजा केजरीवाल थे।

बरजख को साउथ एशिया से चुनी गई एकमात्र सीरीज होने का विशिष्ट सम्मान प्राप्त है। सीरीज शोकेस के इंटरनेशनल पैनोरमा लाइन-अप सेक्शन में दिखाई जाएगी, जहां इसे बेस्ट सीरीज, डायरेक्टर, एक्ट्रेस, एक्टर, स्टूडेंट जूरी और ऑडियंस अवॉर्ड जैसी श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया है।

बरजख एक फैमिली ड्रामा है। सीरीज में फवाद खान एक सिंगल पैरेंट का रोल कर रहे हैं, जो आकर्षक है, लेकिन साथ ही वह किसी चीज के लिए अपराध बोध के तले दबे हुए है, जिसे उन्होंने खो दिया है।

फवाद ने कहा: हमारे सीरीज मेनिया प्रीमियर के साथ मेल खाते हुए हमारा पोस्टर जिसे अब हम दुनिया के सामने पेश करते हैं, इस बात की शुरूआती झलक पेश करता है कि सीरीज अस्पष्टता से क्या उम्मीद की जा सकती है जो आधुनिक दुनिया के बाद के मानव संबंधों को नेविगेट करने में जटिलताओं को दर्शाती है।

सनम सईद ने कहा: सीरीज मेनिया फेस्टिवल में भाग लेना वास्तव में किस्मत की बात है। बरजख एक ऐसी कहानी है जिसे मैंने उस समय से जोड़ा जब मैंने इसे सुना और असीम अब्बासी द्वारा कहानी को गढ़ा गया, जो प्यार और जीवन में हमारे विश्वास को नवीनीकृत करेगी। इसने मुझे न केवल चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया बल्कि मुझे जीवन को एक अलग रोशनी में देखने के लिए प्रेरित किया। हमने स्क्रीन पर जो देखा है, यह उससे बहुत अलग है और सभी अभिनेताओं ने बेहद अलग और विविध भूमिकाएं निभाई हैं। मुझे इस सीरीज पर बहुत गर्व है और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं कि इसका वल्र्ड प्रीमियर सीरीज मेनिया फेस्टिवल में हो रहा है।

आसिम ने इस सीरीज की शूटिंग कराची और पाकिस्तान की खूबसूरत हुंजा वैली में की है।

बरजख और पोस्टर के बारे में बात करते हुए, आसिम ने कहा: प्रेम और स्मृति दोनों ही बरजख के केंद्रीय विषयगत घटक हैं। हम एक ऐसा ²श्य चाहते थे जो प्रेम को उसके शाश्वत प्रकटीकरण में दर्शाता हो।

बरजख का निर्माण वकास हसन और शैलजा केजरीवाल ने किया है।

प्रीमियर के बारे में अपने उत्साह को साझा करते हुए, शैलजा केजरीवाल ने कहा: बरजख विश्व स्तर पर प्रीमियर करने वाली पहली भारत-पाक सीमा पार सीरीज है, और इसे एक टीम के रूप में दुनिया के सामने पेश करना वास्तव में एक भावनात्मक क्षण है। उत्साह के बीच, हम बेहद उत्साहित हैं। सीरीज का पोस्टर पेश करते हुए गर्व महसूस हो रहा है।

बरजख सभी शामिल लोगों से एकीकृत जुनून, ²ष्टि और बहादुरी के माध्यम से फलित हुआ है और मैं प्रत्येक कलाकार और क्रू के सदस्य के लिए अपना तहे दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि हम अकेले इस महत्वाकांक्षी परियोजना को शुरू नहीं कर सकते थे। हम उम्मीद करते हैं कि दर्शक और प्रशंसक दुनिया भर की मूल कहानी इस सीरीज के लिए हमारे जुनून और प्यार को साझा करेगी।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम