जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने जी20 बैठक के सफल आयोजन के लिए लोगों, पुलिस की तारीफ की

श्रीनगर, 25 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां तीन दिवसीय जी20 बैठक के सफल आयोजन के लिए आम लागों और पुलिस तथा सुरक्षा बलों को बधाई दी।
 | 
श्रीनगर, 25 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां तीन दिवसीय जी20 बैठक के सफल आयोजन के लिए आम लागों और पुलिस तथा सुरक्षा बलों को बधाई दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ऐतिहासिक तीन दिवसीय जी20 कार्यक्रम प्रतिनिधियों के गुरुवार को वापसी की उड़ान भरने के साथ समाप्त हो गया, लेकिन इसकी यादें लंबे समय तक जम्मू-कश्मीर के लोग संजो कर रखेंगे।

इस कार्यक्रम ने नए रास्ते और नई आशाएं दिखाई हैं तथा पड़ोसी देश द्वार झूठ के सहारे कश्मीर और शांति के खिलाफ प्रचारित कई मिथकों और झूठ का पर्दाफाश किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को एक बयान में कहा, पाकिस्तान की कहानियों के झूठ को समझने और पूरे दिल से कार्यक्रम का स्वागत करने और इसमें भाग लेने के लिए कश्मीर के लिए विशेष प्रशंसा के पात्र हैं। प्रतिनिधियों ने न केवल कश्मीर की सुंदरता का आनंद लिया बल्कि स्थानीय लोगों और उनके आतिथ्य की भी सराहना की।

घटना के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था कम से कम रोक-टोक वाली थी। लोगों के लिए पूरी तरह सामान्य जीवन और कामकाज सुनिश्चित किया गया। सुरक्षा के नाम पर किसी असुविधा के बिना पूरी यातायात व्यवस्था और सभी व्यावसायिक गतिविधियां चलती रहीं।

लोगों ने पुलिस/सुरक्षा बलों, यातायात और सुरक्षा नियमों के साथ पूरा सहयोग किया, जिसके लिए डीजीपी ने उन्हें धन्यवाद दिया।

यह जी20 कार्यक्रम लोगों का कार्यक्रम बन गया, जिसने दुनिया के मेहमानों के लिए स्थानीय कला/शिल्प और आतिथ्य की परंपराओं का प्रदर्शन किया। वे विश्व प्रसिद्ध निशात बाग, परीमहल, डल झील में शिकारा की सवारी और पोलो व्यू में खरीदारी सहित पर्यटकों के आकर्षण के महत्वपूर्ण स्थानों पर गए।

--आईएएनएस

एकेजे