चुनाव से पहले लिंगायत को प्रभावित करने के लिए बीजेपी ने की शुरूआत

बेंगलुरू, 17 मार्च (आईएएनएस)। लिंगायत वोट बैंक को आकर्षित करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा पूरे राज्य में प्रतिमाओं का उद्घाटन कर रही है।
 | 
बेंगलुरू, 17 मार्च (आईएएनएस)। लिंगायत वोट बैंक को आकर्षित करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा पूरे राज्य में प्रतिमाओं का उद्घाटन कर रही है।

राज्य के उत्तरी छोर से बेलगावी के दक्षिणी छोर चामराजनगर जिलों तक, मूर्ति राजनीति ने एक मिसाल कायम की है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घाटप्रभा नदी के तट पर 108 फुट ऊंची बासवन्ना प्रतिमा के निर्माण की घोषणा की है। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, लिंगायत वोट बैंक को आकर्षित करने के लिए यह घोषणा की गई थी।

बेलागवी से 20 किमी दूर स्थित ऐतिहासिक राजहंसगढ़ किले के ऊपर छत्रपति शिवाजी की 36 फुट की प्रतिमा के उद्घाटन के करीब, सीएम बोम्मई ने बेलगावी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में 15 फुट ऊंची बासवन्ना प्रतिमा और एक स्मारक की आधारशिला रखी।

इस अवसर पर धार्मिक संत और राजनीतिक नेता उपस्थित थे। बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि मराठा वोटों के बाद बीजेपी लिंगायत वोट बैंक पर फोकस कर रही है। बेलागवी जिले की 18 विधानसभा सीटों में से अधिकांश में समुदाय महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सीएम बोम्मई 18 मार्च को चामराजनगर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल माले महादेश्वरा हिल्स में माले महादेश्वर की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। लोगों का आरोप है कि चुनाव नजदीक होने के कारण परियोजना को पूरा किए बिना जल्दबाजी में उद्घाटन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने शिवमोग्गा जिले के उदुतादी में 65 फुट ऊंची अक्कामहादेवी प्रतिमा का भी उद्घाटन किया। अक्कमहादेवी 12वीं शताब्दी की शुरूआती महिला कवियों में से एक थीं और कर्नाटक और अन्य राज्यों में लिंगायत समुदाय द्वारा सम्मानित थीं।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम