चुनाव में हार के बाद इब्राहिम ने कर्नाटक जद (एस) अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

बेंगलुरु, 24 मई (आईएएनएस)। जनता दल (एस) के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष सी.एम. विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद इब्राहिम ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
 | 
बेंगलुरु, 24 मई (आईएएनएस)। जनता दल (एस) के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष सी.एम. विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद इब्राहिम ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मीडिया के सामने अपने फैसले की घोषणा करते हुए इब्राहिम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने बुधवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है। इब्राहिम ने बताया, कर्नाटक में चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद मैंने नैतिक जिम्मेदारी ली। आज मैंने अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया है।

इब्राहिम ने नवगठित कांग्रेस सरकार को अपनी शुभकामनाएं दीं। यह पूछे जाने पर कि अगर चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी होती तो क्या वह आज मंत्री बन सकते थे, उन्होंने कहा कि वह ऐसे पद नहीं लेंगे जो गरिमा के बिना मिलते हों। उन्होंने कहा, मैं स्वाभिमान की परवाह करता हूं।

इब्राहिम ने कहा, वे यू.टी. खादेर को उपमुख्यमंत्री बना सकते थे। लेकिन अब वह अपना मुंह भी नहीं खोल सकते। खादेर को बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया।

इब्राहिम ने 2022 में तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के साथ मतभेद के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी।

जद (एस) ने विधानसभा चुनाव के लिए 148 उम्मीदवार खड़े किए थे और उम्मीद जताई थी कि नतीजों के बाद वह किंगमेकर की भूमिका निभाएगी। पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी ने चुनावों के बाद घोषणा की थी कि राष्ट्रीय दलों को उनके दरवाजे पर आना होगा। लेकिन कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया।

जद (एस) केवल 19 सीटें जीतने में सफल रही और वह अपने ही मैदान पर हार गई। एच.डी. कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को रामनगर में कांग्रेस उम्मीदवार के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम