चीन-अमेरिका तनाव के बीच दक्षिण कोरियाई एसेंबली स्पीकर ने पेलोसी से मुलाकात की

सियोल, 4 अगस्त (आईएएनएस)। ताइवान की अपनी हाई-प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर वाशिंगटन और बीजिंग के बीच बढ़ते तनाव के बीच दक्षिण कोरिया की नेशनल असेंबली की अध्यक्ष किम जिन-प्यो ने गुरुवार को अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी से मुलाकात की।
 | 
चीन-अमेरिका तनाव के बीच दक्षिण कोरियाई एसेंबली स्पीकर ने पेलोसी से मुलाकात की सियोल, 4 अगस्त (आईएएनएस)। ताइवान की अपनी हाई-प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर वाशिंगटन और बीजिंग के बीच बढ़ते तनाव के बीच दक्षिण कोरिया की नेशनल असेंबली की अध्यक्ष किम जिन-प्यो ने गुरुवार को अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी से मुलाकात की।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2002 में पूर्व स्पीकर डेनिस हेस्टर्ट के बाद दक्षिण कोरिया का दौरा करने वाले पेलोसी पहले अमेरिकी हाउस स्पीकर हैं।

पेलोसी बुधवार रात ताइवान से सियोल पहुंचीं, जहां उन्होंने द्वीप के लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

चीन ने ताइवान की अपनी यात्रा की निंदा की, जिसे वह एक पाखंडी प्रांत मानता है और द्वीप के चारों ओर लाइव-फायर सैन्य अभ्यास की घोषणा की।

गुरुवार को उन्होंने क्षेत्रीय सुरक्षा, आर्थिक सहयोग और अन्य लंबित मुद्दों पर बातचीत के लिए किम से मुलाकात की।

बैठक में सत्तारूढ़ पीपुल पावर पार्टी और मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता भी शामिल हुए।

उनकी दो दिवसीय यात्रा में गुरुवार को बाद में पनमुनजोम के अंतर-कोरियाई संघर्ष विराम गांव का दौरा भी शामिल है।

पेलोसी के प्रतिनिधिमंडल में हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष ग्रेगरी मीक्स और हाउस वेटरन्स अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष मार्क ताकानो के साथ-साथ सुजान डेलबेने, राजा कृष्णमूर्ति और एंडी किम जैसे अन्य सांसद शामिल हैं।

दक्षिण कोरिया पेलोसी के एशियाई दौरे में उन पैरों में से एक है जो उसे पहले ही सिंगापुर, मलेशिया और ताइवान ले गया है।

दक्षिण कोरिया के बाद, वह जापान जाने की योजना बना रही है।

--आईएएनएस

पीटी/एसजीके