ग्रीस ने ऊर्जा बचतकर्ताओं के लिए बिजली बिल सब्सिडी बढ़ाई

एथेंस, 22 सितंबर (आईएएनएस)। ऐसे यूनानी उपभोक्ता जो 1 अक्टूबर से बिजली की खपत कम करेंगे, उन्हें सब्सिडी के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। इस बात की घोषणा सरकारी अधिकारियों ने की है।
 | 
ग्रीस ने ऊर्जा बचतकर्ताओं के लिए बिजली बिल सब्सिडी बढ़ाई एथेंस, 22 सितंबर (आईएएनएस)। ऐसे यूनानी उपभोक्ता जो 1 अक्टूबर से बिजली की खपत कम करेंगे, उन्हें सब्सिडी के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। इस बात की घोषणा सरकारी अधिकारियों ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऊर्जा मंत्री कोस्टास स्क्रेकास ने कहा कि, ऊर्जा की बचत के लिए प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए ग्रीस, ऊर्जा संकट के जरिए सभी घरों और व्यवसायों का समर्थन करना जारी रखेगा। बिजली के लिए सब्सिडी 70-100 प्रतिशत अतिरिक्त लागत को कवर करेगी।

प्राकृतिक गैस की खपत के संबंध में, सब्सिडी खपत के स्तर की परवाह किए बिना दर वृद्धि के 50 प्रतिशत को कवर करेगी।

वित्त मंत्री क्रिस्टोस स्टाइकौरस ने बुधवार को संसद को बताया कि देश ने ऊर्जा संकट से निपटने के लिए 12.4 बिलियन यूरो आवंटित किए हैं, जो इस जून में शुरू में अनुमानित 8.5 बिलियन यूरो था।

स्टेकौरस ने एक संशोधन पर चर्चा के दौरान इस जानकारी का खुलासा किया। आने वाले महीनों के लिए 0.20 यूरो प्रति लीटर पर घरों के लिए तेल गर्म करने के लिए सब्सिडी निर्धारित होगी।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी