गुजरात में डायन बताकर आदिवासी महिला की पिटाई

मोडासा (गुजरात), 23 जनवरी (आईएएनएस)। एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटा गया, जब उसके परिवार के सदस्यों ने उसे चुड़ैल बताकर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया।
 | 
गुजरात में डायन बताकर आदिवासी महिला की पिटाई मोडासा (गुजरात), 23 जनवरी (आईएएनएस)। एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटा गया, जब उसके परिवार के सदस्यों ने उसे चुड़ैल बताकर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया।

घटना का एक वीडियो अरावली जिले और उत्तरी गुजरात के इलाकों में सामने आया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, यह वीडियो क्लिप गढ़िया गांव का है, महिला को उसके परिवार के कुछ महिलाओं और पुरुषों द्वारा घर से बाहर खींच लिया जाता है, जो उसे कपड़े उतारने के लिए मजबूर करते हैं और फिर उसकी पिटाई करते हैं। वीडियो में वे पीड़िता को डायन कहते हैं और उसे घर और गांव छोड़ने के लिए कहते हैं।

गांव के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता की बड़ी बेटी जब स्कूल से लौटी तो उसने आपातकालीन चिकित्सा सेवा को फोन किया और उसे अस्पताल ले गई। जब उसने अपने देवर और ननंद (जेठ और जेठानी) और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया, तो ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कागज पर हस्ताक्षर करा लिए, लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की।

अरावली जिले के पुलिस अधीक्षक संजय खरात ने आईएएनएस को बताया, पुलिस को इस तरह की घटना के बारे में मीडिया से पता चला है। हम पीड़िता की तलाश कर रहे हैं और घटना की जांच कर कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम