गुजरात तट पर अफीम के पैकेट मिलने के बाद गश्त तेज

पोरबंदर, 4 अगस्त (आईएएनएस)। स्थानीय पुलिस को पिछले तीन दिनों में गुजरात के पश्चिमी तट पर पोरबंदर, मांगरोल और वेरावल इलाकों के पास से 180 से 200 अफीम के पैकेट मिले हैं।
 | 
गुजरात तट पर अफीम के पैकेट मिलने के बाद गश्त तेज पोरबंदर, 4 अगस्त (आईएएनएस)। स्थानीय पुलिस को पिछले तीन दिनों में गुजरात के पश्चिमी तट पर पोरबंदर, मांगरोल और वेरावल इलाकों के पास से 180 से 200 अफीम के पैकेट मिले हैं।

यह पहली बार है कि पोरबंदर या वेरावल में तट के किनारे पैकेटों का पता चला है।

गिर सोमनाथ जिले के पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह जडेजा ने कहा, जैसे ही यह हमारे संज्ञान में आया, पुलिस ने और पैकेटों के लिए तट पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया, यहां तक कि तट पर गश्त भी बढ़ा दी गई है।

तटीय सुरक्षा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, पहले इस तरह के पैकेट सर क्रीक में, या कच्छ में जखाऊ और सौराष्ट्र में देवभूमि द्वारका तट के पास पाए जाते थे। पैकेजिंग एक ही है, प्रत्येक कपड़े के बैग में 20 छोटे पैकेट होते हैं। यह पहली बार है कि यह पोरबंदर, मैंग्रोल और वेरावल तक पहुंच गए हैं।

अधिकारी की जानकारी के अनुसार, भारतीय, पाकिस्तान और ईरानी एजेंसियां पिछले कुछ वर्षों से गश्त कर रही हैं और समुद में चौकसी बढ़ा दी गई है, इसलिए जब भी वाहक को डर होता है कि वे ड्रग्स के साथ पकड़े जा सकते हैं, तो वे समुद्र में पैकेट फेंक देते हैं, जिससे पैकेट तट की ओर तैर कर आ जाते हैं।

अधिकारी ने कहा, मिले हुए पैकेट दो साल पुराने लग रहे हैं। मानसून में समुद्र में पानी का प्रवाह पश्चिम से पूर्व की ओर होता है, यही कारण हो सकता है कि पैकेट पोरबंदर या वेरावल तक पहुंच गए हों।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी