गुजरात चुनाव के बाद कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार: मुख्यमंत्री बोम्मई

बेंगलुरू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा।
 | 
गुजरात चुनाव के बाद कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार: मुख्यमंत्री बोम्मई बेंगलुरू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा।

पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि वह पार्टी (भाजपा) आलाकमान के साथ विचार-विमर्श करने के बाद इस संबंध में फैसला करेंगे।

दबाव के बावजूद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कैबिनेट विस्तार को ठंडे बस्ते में डाल दिया। मुख्यमंत्री का बयान महत्वपूर्ण है क्योंकि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव छह महीने से भी कम समय में होने हैं।

बल्लारी के खनन कारोबारी गली जनार्दन रेड्डी, जिनसे बीजेपी ने खुद को दूर कर लिया है, ने चुनाव के दौरान राज्य में एक और शक्ति केंद्र तैरने का स्पष्ट संदेश दिया है। इससे बीजेपी के आगामी चुनाव में बहुमत हासिल करने के नजरिए को ठेस पहुंच सकती है।

साथ ही पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा, जिन्होंने ठेकेदार की आत्महत्या के बाद इस्तीफा दे दिया था, और रमेश जारकीहोली, जिन्हें कथित सेक्स सीडी मामले के सिलसिले में कैबिनेट छोड़ना पड़ा था, कैबिनेट पदों पर अपनी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के समर्थकों को भी अच्छे पद मिलने की उम्मीद है।

इस बीच, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि उन्हें कम से कम 10 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करना होगा जो कट्टर हिंदुत्व समर्थक हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की योजना कई वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को हटाने की है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम