गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए धनराज नाथवानी

अहमदाबाद, 25 नवंबर (आईएएनएस)। धनराज नाथवानी को पिछले हफ्ते गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की 86वीं वार्षिक आम बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।
 | 
गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए धनराज नाथवानी अहमदाबाद, 25 नवंबर (आईएएनएस)। धनराज नाथवानी को पिछले हफ्ते गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की 86वीं वार्षिक आम बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।

नाथवानी पहले एसोसिएशन के उपाध्यक्ष थे और अब वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्थान लेंगे, जो अपना कार्यकाल पूरा होने पर अध्यक्ष कार्यालय से सेवानिवृत्त हुए थे। वह गुजरात के सुदूर इलाकों में खेलों के प्रसार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को गति देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नाथवानी ने 2017 से 2019 तक गुजरात स्टेट फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में समूह अध्यक्ष हैं और गुजरात में रिलायंस जियो बिजनेस की देखरेख करते हैं।

वह राज्यसभा सदस्य परिमल नाथवानी, कॉरपोरेट मामलों के निदेशक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बेटे हैं। परिमल नाथवानी गुजरात राज्य फुटबॉल संघ के अध्यक्ष भी हैं।

धनराज नाथवानी ने 2014 में भूमि राजेश खंडवाला से शादी की। भूमि केआईएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश खंडवाला की बेटी हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर