गणतंत्र दिवस : 3 आईएस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद कोलकाता में सुरक्षा बढ़ी

कोलकाता, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन कार्यकर्ताओं की हालिया गिरफ्तारी के बाद गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा समारोह से पहले कोलकाता में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
 | 
कोलकाता, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन कार्यकर्ताओं की हालिया गिरफ्तारी के बाद गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा समारोह से पहले कोलकाता में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यहां रेड रोड पर गणतंत्र दिवस परेड कार्यक्रम के लिए गुरुवार को अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी, जिसमें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल होंगे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, पुलिस ने 50 नाका चेक पॉइंट स्थापित किए हैं, जिसमें शहर के विभिन्न प्रवेश बिंदु शामिल हैं और वाहनों की चेकिंग बुधवार से शुरू हो चुकी है। गणतंत्र दिवस परेड के आयोजन स्थल रेड रोड पर और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस उपायुक्त के स्तर के कुल 20 अधिकारी इन क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी होंगे, जिन्हें सहायक आयुक्त के पद के 45 अधिकारियों द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा, गुरुवार के कार्यक्रम के लिए रेड रोड पर और उसके आसपास 13 त्वरित प्रतिक्रिया दल, 58 पीसीआर वैन और कई भारी रेडियो उड़नदस्ते तैनात किए जाएंगे।

इसी समय, कोलकाता पुलिस की खुफिया इकाई के कर्मियों ने विभिन्न होटलों, लॉज और गेस्ट हाउसों का अचानक दौरा करना शुरू कर दिया है, उनकी रजिस्टर बुक की जांच की और बोर्डर्स की पहचान को उनके द्वारा जमा किए गए पहचान प्रमाण के साथ मिलान किया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, गुरुवार को प्राणि उद्यान, महत्वपूर्ण मंदिर परिसरों, शॉपिंग मॉल और मल्टीप्लेक्स जैसे विभिन्न लोकप्रिय स्थानों पर भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों द्वारा विशेष तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने फिलहाल आगंतुकों के पास जारी करने की प्रक्रिया को भी निलंबित कर दिया है। फिलहाल एयरपोर्ट के पास कार पार्किं ग स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम