खेल का लुत्फ उठाने की कोशिश रहेगी, बेफिक्र होकर खेलें खिलाड़ी : हार्दिक पांड्या

नेपियर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड दौरे के टी20 चरण में भारत को 1-0 से सीरीज जीत दिलाने के बाद कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या का मानना है कि खेल खेलने का आनंद लेने के लिए प्रयास किए जाएंगे और बिना किसी डर के 2024 टी20 वल्र्ड कप की तैयारी की जायेगी।
 | 
खेल का लुत्फ उठाने की कोशिश रहेगी, बेफिक्र होकर खेलें खिलाड़ी : हार्दिक पांड्या नेपियर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड दौरे के टी20 चरण में भारत को 1-0 से सीरीज जीत दिलाने के बाद कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या का मानना है कि खेल खेलने का आनंद लेने के लिए प्रयास किए जाएंगे और बिना किसी डर के 2024 टी20 वल्र्ड कप की तैयारी की जायेगी।

एडिलेड ओवल में चैंपियन इंग्लैंड से 10 विकेट की हार में भारत के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद, पावर-प्ले में टीम के धीमे खेल की कड़ी आलोचना हुई। हार्दिक को भारत का अगला टी20 कप्तान बनाने के साथ, न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला जीत के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पूर्णकालिक नेतृत्व की भूमिका के लिए अपनी साख को बढ़ाने का मौका है।

उन्होंने कहा, मैंने जो करने की कोशिश की है, अगर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गए हैं, तो आपने स्पष्ट रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और नीचे के स्तर पर सफलता हासिल की है। एक कप्तान के रूप में, मेरा काम खिलाड़ियों को यथासंभव स्वतंत्रता देना है और एक बनाना है। एक ऐसी संस्कृति जिसमें खिलाड़ी बिना किसी डर के खेल सकते हैं और असफल होने के लिए उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

हार्दिक ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, विश्व कप में भी हमारा यही ²ष्टिकोण था, लेकिन चूंकि हम जीत नहीं पाए थे, इसलिए हम जो अच्छा नहीं कर सके, उस पर प्रकाश डाला गया। लेकिन, आगे जाकर, यह किसी एक तरह से नहीं खेलने के बारे में होगा, प्रयास होगा खेल का आनंद बिना किसी डर के लें। अगर आपको लगता है कि आप पहली गेंद को मारना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें, प्रबंधन आपका समर्थन करेगा। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी स्वतंत्रता के साथ खेलें।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर