कैमरून ग्रीन का शानदार बल्लेबाजी करना रोमांचक : एडम गिलक्रिस्ट

मोहाली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मोहाली में भारत के खिलाफ पहले टी20 में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आलराउंडर कैमरन ग्रीन को सलामी बल्लेबाजी के रूप में उतारा गया था।
 | 
कैमरून ग्रीन का शानदार बल्लेबाजी करना रोमांचक : एडम गिलक्रिस्ट मोहाली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मोहाली में भारत के खिलाफ पहले टी20 में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आलराउंडर कैमरन ग्रीन को सलामी बल्लेबाजी के रूप में उतारा गया था।

ऐसा लग रहा था कि यह कदम मास्टरस्ट्रोक की राह पर था, जब ग्रीन ने अपनी पहली चार गेंदों पर उमेश यादव पर चार चौके लगाए। वहां से, ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जिसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का सामना करने वाली आठ गेंदों पर 21 रन शामिल थे।

ग्रीन ने प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार जीता क्योंकि आस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते 209 रनों का पीछा किया। आस्ट्रेलिया के विकेटकीपिंग-बल्लेबाजी के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ग्रीन की विस्फोटक पारी से हैरान थे और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित और परिपक्व होने वाले हरफनमौला पर खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, उनके इस वर्ष के सीजन को देखें, तो उनमें काफी विकास और परिपक्वता देखने को मिली है। उन्होंने शुरू से धुआंधार बल्लेबाजी कर दबाव को आने नहीं दिया।

मैच खत्म होने के बाद एसईएन रेडियो पर गिलक्रिस्ट ने कहा, मुझे लगता है कि इस टेस्ट समर, रन स्कोरिंग और सफेद गेंद के प्रारूप में वह जो उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं, वह केवल उनके आत्मविश्वास और टेस्ट क्रिकेट में उन्हें मदद करने वाला है।

अपने 14 मैचों के टेस्ट करियर में ग्रीन ने पांच अर्धशतक लगाए थे और 16 विकेट भी लिए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्‍स में सातवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में वनडे मैच में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर