केरल में पंचायत ऑफिस में सीपीएम के पूर्व नेता फंदे से लटके मिले

तिरुवनंतपुरम, 26 मई (आईएएनएस)। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व नेता पी. रजाक शुक्रवार सुबह केरल के मलप्पुरम जिले में कोंडोट्टी के पास स्थानीय पंचायत दफ्तर में फंदे पर लटके पाए गए। रजाक ने महान कम्युनिस्ट नेता ईएमएस नंबुदिरीपाद के लिए एक स्मारक बनाने के लिए अपना घर पार्टी को दान कर दिया था।
 | 
तिरुवनंतपुरम, 26 मई (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व नेता पी. रजाक शुक्रवार सुबह केरल के मलप्पुरम जिले में कोंडोट्टी के पास स्थानीय पंचायत दफ्तर में फंदे पर लटके पाए गए। रजाक ने महान कम्युनिस्ट नेता ईएमएस नंबुदिरीपाद के लिए एक स्मारक बनाने के लिए अपना घर पार्टी को दान कर दिया था।

रजाक ने पुलिक्कल पंचायत और प्लास्टिक निर्माण में लगी एक स्थानीय निजी कंपनी के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद पार्टी से नाता तोड़ लिया था।

रजाक स्थानीय कारखाने के कारण होने वाले प्रदूषण से लड़ रहे थे और दावा किया था कि इससे होने वाले प्रदूषण के कारण उन्होंने अपने भाई को खोया है।

2019 में अपने भाई को खोने के बाद, रजाक की पार्टी से अनबन हो गई, क्योंकि सरकार ने उनकी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की।

रजाक के निधन के बारे में पता चलने के बाद, स्थानीय लोग उनके गांव में आक्रोशित हैं।

प्रदूषण फैलाने वाली कंपनी और जिस तरह से पंचायत कार्रवाई करने में विफल रही, उसके खिलाफ विभिन्न अधिकारियों को दी गई याचिकाओं की प्रतियां उनके शरीर के पास पाई गईं।

रजाक के परिवार में उनकी पत्नी हैं।

--आईएएनएस

एसकेपी