किरण पटेल मामले में केंद्र ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया : पवन खेड़ा

नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस ने किरण भाई पटेल मामले में केंद्र पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने आरोप लगाया है।
 | 
नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस ने किरण भाई पटेल मामले में केंद्र पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को गृह मंत्रालय को किरण को जेड प्लस रिक्योरिटी देने और जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील इलाकों में जाने की अनुमति देने की इजाजत देने पर सवाल खड़े किए हैं।

पवन खेड़ा ने प्रेसवार्ता कर कहा, पीएम मोदी और केंद्र सरकार इस समय किसी और को बचाने की व्यस्त हैं। ये कौन सा टूल किट है जिसमें किरण पटेल शामिल हैं। पीएम इस मामले में किसका इस्तीफा लेंगे।

उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह केवल बार बार ये साबित करने में कि वो चाणक्य है लेकिन देश की सुरक्षा व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं है और जो सवाल पूछे उसे राष्ट्र द्रोही करार दे दिया जाता है। उसे जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली और वह 5 महीने तक जम्मू-कश्मीर में घूमा।

इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और शिवसेना नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने भी शक्रवार को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि पीएमओ अधिकारी बनकर रहने वाले किरण पटेल ने जेड-प्लस सुरक्षा, बुलेटप्रूफ एसयूवी, फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाओं का इंतजाम कैसे किया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में खुद को पेश करने वाले एक व्यक्ति (गुजरात के रहने वाले किरण भाई पटेल) को गिरफ्तार किया है। उसने केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठकें कीं, कश्मीर घाटी में सीमा चौकियों और कश्मीर में सामरिक महत्व के अन्य स्थानों का भी दौरा किया।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम