कडपा सांसद अविनाश रेड्डी अपनी मां के साथ हैदराबाद पहुंचे

हैदराबाद, 26 मई (आईएएनएस)। कुरनूल के एक अस्पताल में 8 दिनों तक रहने के बाद कडपा सांसद वाई.एस. अविनाश रेड्डी शुक्रवार को अपनी बीमार मां के साथ हैदराबाद चले गए।
 | 
हैदराबाद, 26 मई (आईएएनएस)। कुरनूल के एक अस्पताल में 8 दिनों तक रहने के बाद कडपा सांसद वाई.एस. अविनाश रेड्डी शुक्रवार को अपनी बीमार मां के साथ हैदराबाद चले गए।

सांसद की मां वाई.एस. लक्ष्मी कुरनूल के विश्वभारती अस्पताल भर्ती थीं। तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया, इसके बाद सांसद अपनी मां के साथ हैदराबाद पहुंचे।

लक्ष्मी को अब हैदराबाद के गाचीबोवली इलाके में एआईजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले, विश्वभारती अस्पताल ने एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा था कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें छुट्टी दी जा रही है। साथ ही कहा कि इन्हें इलेक्टिव कोरोनरी हस्तक्षेप के लिए उसे एक उच्च केंद्र में शिफ्ट करने की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटनाक्रम आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में अविनाश रेड्डी की अग्रिम जमानत याचिका पर तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई ने एक मामले में अविनाश रेड्डी को तलब किया था, लेकिन वह केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। सीबीआई की टीम पीछा करते हुए कुरनूल के निजी अस्पताल पहुंची, जहां पर वह उनकी मां का दिल की बीमारी का इलाज चल रहा था।

अविनाश रेड्डी ने अपनी मां की हालत को देखते हुए सीबीआई को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने पेश होने के लिए शनिवार तक छूट मांगी थी।

सांसद 16 मई और 19 मई को हैदराबाद में सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए थे। 16 मई को, उन्होंने कारण के रूप में पुलिवेंदुला में पूर्व-निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला दिया और चार दिनों का समय मांगा। 19 मई को उन्होंने सीबीआई को बताया कि वह उनके सामने पेश नहीं हो पाएंगे क्योंकि उसकी मां बीमार है।

सांसद रेड्डी हैदराबाद से कडपा जिले में अपने गृह नगर पुलिवेंदुला के लिए रवाना हुए और अपनी मां को कुरनूल अस्पताल में भर्ती कराया। तब से वह अस्पताल में ही रह रहे थे।

सीबीआई ने 19 मई को एक नया नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें 22 मई को उनके हैदराबाद कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया था। हालांकि, सांसद ने एक बार फिर अपनी मां की तबीयत खराब होने के कारण पेश होने में असमर्थता जताई।

जगन मोहन रेड्डी के चाचा और पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के भाई विवेकानंद रेड्डी की चुनाव से कुछ हफ्ते पहले 15 मार्च 2019 को पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

पिछले महीने सीबीआई ने अविनाश रेड्डी के पिता वाईएस भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार किया था जो राजशेखर रेड्डी के चचेरे भाई हैं।

एजेंसी ने कई मौकों पर सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि भास्कर रेड्डी, अविनाश रेड्डी और उनके शिष्य देवीरेड्डी शिव शंकर रेड्डी ने विवेकानंद रेड्डी की हत्या की साजिश रची क्योंकि उन्होंने अविनाश रेड्डी को कडपा लोकसभा टिकट का विरोध किया था।

अविनाश रेड्डी ने अपने और अपने पिता पर लगे आरोपों का खंडन किया है और आरोप लगाया है कि सीबीआई ने मामले में कई महत्वपूर्ण तथ्यों की अनदेखी की।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम