कंबोडिया के प्रधानमंत्री ने रूसी विदेश मंत्री से मुलाकात की

नोम पेन्ह, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कंबोडिया के प्रधानमंत्री सैमडेच टेको हुन सेन ने यहां रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग पर मुलाकात की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
 | 
कंबोडिया के प्रधानमंत्री ने रूसी विदेश मंत्री से मुलाकात की नोम पेन्ह, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कंबोडिया के प्रधानमंत्री सैमडेच टेको हुन सेन ने यहां रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग पर मुलाकात की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, लावरोव आसियान-रूस विदेश मंत्रियों की बैठक और संबंधित बैठकों के लिए कंबोडिया में हैं।

हुन सेन के एक निजी सहायक एंग सोफलेथ ने संवाददाताओं से कहा, लावरोव ने यूक्रेन संघर्ष पर स्थिति और रूस की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी और पर्यटन और निवेश में कंबोडिया के साथ मौजूदा सहयोग को और मजबूत करने और विस्तार करने की आवश्यकता पर बल दिया।

सोफैलेथ ने कहा कि अपने हिस्से के लिए, हुन सेन ने संघर्ष पर रूस की स्थिति के बारे में जानकारी देने के लिए लावरोव को धन्यवाद दिया।

कंबोडियाई नेता ने कंबोडिया के लिए कोविड-19 टीके साथ लाने के लिए लावरोव को भी धन्यवाद दिया।

सहायक ने कहा, प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच संबंधों और सहयोग को मजबूत करने पर लावरोव के साथ सहमति व्यक्त की।

यूक्रेन के मुद्दे पर हुन सेन ने कहा कि कंबोडिया शांतिपूर्ण बातचीत के जरिए समाधान देखना चाहता है।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी सहयोग पर कंबोडिया-रूस अंतर सरकारी आयोग विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को व्यापक बनाने के लिए दोनों देशों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच होगा।

--आईएएनएस

एसकेके