एसए20 लीग बड़े आयोजनों में से एक होगी: क्विंटन डी कॉक

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में एक नया अध्याय तब लिखा जाएगा, जब दक्षिण अफ्रीका में 10 जनवरी से 11 फरवरी, 2023 तक एसए20 लीग शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कहा कि दुनिया की सबसे नई फ्रेंचाइजी टी20 लीग टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक बन सकती है।
 | 
एसए20 लीग बड़े आयोजनों में से एक होगी: क्विंटन डी कॉक नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में एक नया अध्याय तब लिखा जाएगा, जब दक्षिण अफ्रीका में 10 जनवरी से 11 फरवरी, 2023 तक एसए20 लीग शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कहा कि दुनिया की सबसे नई फ्रेंचाइजी टी20 लीग टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक बन सकती है।

डी कॉक ने कहा, काफी हद तक यह एक नया टूर्नामेंट है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह बड़े टूर्नामेंटों में से हैं। जाहिर है कि यह एक बहुत बड़ी प्रतियोगिता है।

उन्होंने आगे कहा, बहुत सारे युवा जो बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रहे हैं, वे इसमें शामिल होंगे, इसलिए यह नए खिलाड़ियों के लिए और जाहिर तौर पर उन लोगों के लिए अच्छा होगा जो क्रिकेट की सेवा कर रहे हैं। यह हमारे लिए भी नया है। इसलिए मैं इसका और इंतजार नहीं कर सकता।

डी कॉक डरबन के सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं, जहां उनके साथ उनके प्रोटियाज टीम के साथी, बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज शामिल होंगे, जो अपने होम टाउन में एक टी20 मैच में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, मैं स्पष्ट रूप से कुछ नए चेहरों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ना चाह रहा हूं। कुछ टी20 विशेषज्ञ से खेल के बारे में अधिक सीख रहा हूं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैदान पर और बाहर नए दोस्त बनाना और हां अपने होम टाउन में खेलना, विशेष रूप से डरबन में खुशी की बात है।

इसके अलावा, डी कॉक आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे, जिससे उन्हें विदेशी खिलाड़ियों की गहराई से समझ मिली, जो एसए20 के उद्घाटन संस्करण में भी खेलेंगे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर