एमईए ने कनाडा में बढ़ते अपराधों के बीच भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेज वृद्धि के मद्देनजर शुक्रवार को कनाडा में भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की।
 | 
एमईए ने कनाडा में बढ़ते अपराधों के बीच भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेज वृद्धि के मद्देनजर शुक्रवार को कनाडा में भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की।

सलाहकार ने कहा कि मंत्रालय और कनाडा में उच्चायोग/वाणिज्य दूतावास ने इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के समक्ष उठाया है और उनसे उक्त अपराधों की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने आगे बताया, इन अपराधों के अपराधियों को कनाडा में अब तक न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है।

उक्त अपराधों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, भारतीय नागरिकों और कनाडा में भारत के छात्रों और यात्रा/शिक्षा के लिए कनाडा जाने वालों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और सतर्क रहें।

एडवाइजरी में कहा गया है कि कनाडा में भारत के भारतीय नागरिक और छात्र अपनी संबंधित वेबसाइटों या मदद पोर्टल मदद डॉट जीओवी डॉट इन के माध्यम से ओटावा में उच्चायोग या टोरंटो और वैंकूवर में वाणिज्य दूतावास के साथ पंजीकरण कर सकते हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम