कैमरून का खराब प्रदर्शन जारी रहा, लगातार 10वीं विश्वकप हार

दोहा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रील एंबोलो के गोल की मदद से स्विट्जरलैंड ने गुरुवार देर रात विश्व कप के ग्रुप जी के उद्घाटन मैच में एंबोलो के मूल देश कैमरून के खिलाफ 1-0 से जीत दिलाई। बचपन में अपनी मां के साथ यूरोप चले गए एंबोलो ने 47वें मिनट में कप्तान ग्रैनिट झाका से लो क्रॉस हासिल करने के बाद गोल किया।
 | 
कैमरून का खराब प्रदर्शन जारी रहा, लगातार 10वीं विश्वकप हार दोहा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रील एंबोलो के गोल की मदद से स्विट्जरलैंड ने गुरुवार देर रात विश्व कप के ग्रुप जी के उद्घाटन मैच में एंबोलो के मूल देश कैमरून के खिलाफ 1-0 से जीत दिलाई। बचपन में अपनी मां के साथ यूरोप चले गए एंबोलो ने 47वें मिनट में कप्तान ग्रैनिट झाका से लो क्रॉस हासिल करने के बाद गोल किया।

दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में कैमरून का दयनीय प्रदर्शन लगातार 10वां विश्व कप मैच हारने के बाद भी जारी रहा। 1990 के विश्व कप में डिएगो माराडोना की अर्जेंटीना पर चौंकाने वाली जीत दर्ज करने वाले अदम्य लायंस ने अपने पिछले 15 विश्व कप मैचों में केवल एक जीत हासिल की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चार विश्व कप खेलने वाले कैमरून के कोच रिगोबर्ट सोंग ने पहले हाफ में पूरी तरह से नियंत्रण करने के बावजूद यूरोपीय टीम से हार का मलाल जताया। हम नियंत्रण में थे, हमारे पास कई अच्छे मौके थे, लेकिन हम उन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहे। हम फाइनल टच से चूक गए।

स्विस कोच मूरत याकिन ने कहा कि उनका धैर्य दूसरे हाफ में रंग लाया क्योंकि वे एक परिपक्व टीम हैं जो बहुत लंबे समय तक खेली है।

हमें जो पोजिशन मिली है, मैं उससे खुश हूं और हमें अगले मैच के लिए कुछ बदलाव करने की जरूरत है। हमारे पास ऐसा करने के लिए काफी कुछ है। कैमरून अल जानौब स्टेडियम में आश्वस्त थे, शुरूआत से ही कुछ शानदार चालों की बदौलत मैच जीतने की अधिक संभावना दिख रही थी।

केवल 10 मिनट की कार्रवाई में, एक शानदार थ्रू पास ने बायीं ओर ब्रायन एमबीउमो को पाया। ब्रेंटफोर्ड फॉरवर्ड ने बॉक्स में दौड़ लगा दी लेकिन उनके शॉट को स्विट्जरलैंड के गोलकीपर यान सोमर ने रोक दिया। कार्ल टोको-एकांबी ने फिर रिबाउंड को 10 मीटर की दूरी से बार के ऊपर मार दिया।

मार्टिन होंगला ने दायीं ओर से एक और प्रयास किया लेकिन सोमर ने एक बार फिर शानदार बचाव किया।

स्विस पक्ष ने दो मिनट रुकने के समय तक कोई स्पष्ट मौका नहीं बनाया। मैनुएल अकांजी ने ऊंची छलांग लगाई और गेंद पर अपने हैडर को बाएं पोस्ट से बाहर मार दिया।

हाफ टाइम के दो मिनट बाद मूरत याकिन की टीम ने आसान तरीके से बढ़त बना ली। शकीरी ने दाईं ओर से क्रॉस भेजा और एंबोलो ने छह मीटर से टैप-इन किया।

सेकंड-हाफ स्थानापन्न हारिस सेफेरोविक ने भी अंतिम मिनट में एक मौका गंवा दिया। उनके क्लोज-रेंज शॉट को जीन-चार्ल्स कैस्टेलेटो ने ब्लॉक कर दिया।

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर