उर्मिला मातोंडकर ने ससुराल जाने के रास्ते में राहुल गांधी का स्वागत किया

जम्मू/मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू के नगरोटा शहर में मंगलवार को कड़ाके की ठंड रही, मगर भारत जोड़ो यात्रा अपनी रफ्तार से चलती रही। उसी दौरान शिवसेना (यूबीटी) नेता और बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, जो चमकदार कश्मीरी परिधान में थीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत करने पहुंचीं।
 | 
जम्मू/मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू के नगरोटा शहर में मंगलवार को कड़ाके की ठंड रही, मगर भारत जोड़ो यात्रा अपनी रफ्तार से चलती रही। उसी दौरान शिवसेना (यूबीटी) नेता और बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, जो चमकदार कश्मीरी परिधान में थीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत करने पहुंचीं।

फिल्म की शूटिंग के शेड्यूल के कारण वह राहुल गांधी के महाराष्ट्र पहुंचने पर उनसे मिल नहीं पाई थीं। उर्मिला ने कहा कि उन्होंने जम्मू के लिए उड़ान भरने और यात्रा में शामिल होने का एक बिंदु बनाया, क्योंकि यह सीमावर्ती क्षेत्रों में अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है।

उर्मिला काले स्वेटर, सफेद टोपी, काली पतलून और जूते के ऊपर एक पनीर-क्रीम और गुलाबी फेरन पहने हुई थीं। ठंड के कारण उनके दांत किटकिटा रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के अपने पूर्व बॉस के साथ हंसते हुए थोड़ी बातचीत की। उन्होंने सितंबर 2019 में पार्टी छोड़ दी थी और बाद में शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गईं।

इस आनंदमय मिलन की एक झलक पाने के लिए उत्साहित भीड़ उमड़ पड़ी। दर्शकों ने कहा कि राहुल और उर्मिला दोनों ने पुराने दोस्तों की तरह एक-दूसरे का अभिवादन किया, क्योंकि वह नगरोटा में यात्रा में शामिल हुईं, जो उनके ससुराल से लगभग 225 किलोमीटर दूर है। उनका ससुराल श्रीनगर की बफीर्ली वादियों में है।

उर्मिला ने मार्च 2016 में कश्मीरी मॉडल और अभिनेता मोहसिन अख्तर मीर से शादी की।

रंगीला की नायिका ने अनायास ही इस बात पर जोर दिया कि राहुल एक साधारण सफेद टी-शर्ट, गहरे ढीले पतलून और नीले जूते में कैसे दुनिया के शीर्ष पर दिखते हैं। भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर में इसी हफ्ते खत्म होने वाला है।

उर्मिला ने आईएएनएस को बताया, मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने पुनर्जन्म लिया है। वह बहुत ही बदले हुए दिखे। वह खुले तौर पर लोगों से मिलते हैं, उन्हें गले लगाते हैं, बच्चों, युवाओं और महिलाओं के साथ बातचीत करते हैं, सभी को उनके पास जाने की अनुमति है। यह वास्तव में एक अद्भुत अनुभव था।

52 वर्षीय राहुल ने जनता का अभिवादन किया। 48 वर्षीय उर्मिला ने विभिन्न विषयों पर उनसे बात करने में कामयाबी हासिल की। अर्थव्यवस्था की स्थिति, मुद्रास्फीति, युवाओं की समस्याएं, महिलाओं के लिए चुनौतियां, बेरोजगारी वगैरह पर बात करते हुए वह उनके साथ लगभग 100 मिनट तक पैदल चलीं।

एक समय जब राहुल ने उर्मिला का दाहिना हाथ पकड़ रखा था और भीड़ की ओर हाथ हिला रहे थे, कई लोग अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें क्लिक कर रहे थे, और उनका हौसला बढ़ा रहे थे।

उर्मिला ने कहा, यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बिल्कुल उल्लेखनीय है, जिसने अपने पिता (दिवंगत पीएम राजीव गांधी) और अपनी दादी (दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी) को आतंकवाद के कारण खो दिया है, लगभग चार महीने से लगातर पैदल चल रहे हैं और लगभग 4,000 किलोमीटर की लंबी यात्रा पूरी करने वाले हैं।

अभिनेत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने स्पष्ट कर दिया है कि दुनिया डर या नफरत से नहीं, बल्कि प्यार से चल सकती है। उन्होंने कहा, यह प्यार फैलाने के बारे में है और कहीं, किसी के बीच शत्रुता नहीं है। इस यात्रा में स्थानीय लोगों, महिलाओं, बच्चों और यहां तक कि सेना के जवानों के शामिल होने से बहुत खूबसूरत नजारा सामने आता है।

उर्मिला ने कहा, मेरे लिए यह राजनीति से कहीं अधिक है, मैं यहां किसी व्यक्ति या पार्टी के लिए नहीं आई। इस यात्रा की एक सामाजिक प्रासंगिकता है, जो अत्यंत महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी जिस तरह से प्रेम, समानता और भाईचारे के संदेश का उत्सुकता से प्रचार कर रहे हैं, यह भारतीयता का प्रतीक है।

--आईएएनएस

एसजीके