उत्तराखंड में 24 सितंबर तक जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट

देहरादून, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 24 सितंबर तक मौसम पूवार्नुमान में लगातार वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।
 | 
उत्तराखंड में 24 सितंबर तक जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट देहरादून, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 24 सितंबर तक मौसम पूवार्नुमान में लगातार वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, अगले 21 सितंबर से 22 सितंबर तक मौसम को देखते हुए 21 सितंबर को बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल तथा चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। तथा पर्वतीय क्षेत्र में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने 22 सितंबर को भी मौसम पूवार्नुमान जारी करते हुए बरसात का अंदेशा जताया है। मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून, टिहरी, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने 23 सितंबर को भी मौसम पूवार्नुमान जारी करते हुए क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा 24 सितंबर को भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं राजमार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की बात भी कही है।

--आईएएनएस

स्मिता/एसकेपी