अहमदाबाद के इसानपुर में मंदिर के पास मृत मवेशी के अंग मिलने से तनाव

अहमदाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अहमदाबाद के इसानपुर इलाके में शुक्रवार को एक मंदिर के पास एक मृत गोजातीय जानवर के अंग पाए जाने के बाद तनाव पैदा हो गया है।
 | 
अहमदाबाद के इसानपुर में मंदिर के पास मृत मवेशी के अंग मिलने से तनाव अहमदाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अहमदाबाद के इसानपुर इलाके में शुक्रवार को एक मंदिर के पास एक मृत गोजातीय जानवर के अंग पाए जाने के बाद तनाव पैदा हो गया है।

स्थानीय निवासियों और हिंदू संगठनों ने क्षेत्र में तत्काल बंद का आह्वान किया है और वध के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है।

विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय नेता और पूर्व पार्षद दक्षेश मेहता ने विरोध का नेतृत्व किया और स्थानीय व्यापारियों से विरोध जताने के लिए अपनी दुकानों एवं प्रतिष्ठानों के शटर गिराने की अपील की और बंद का आह्वान किया।

पुलिस ने एफएसएल रिपोर्ट के लिए नमूने भेजे हैं और किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए इलाके में गश्त बढ़ा दिया है।

सहायक पुलिस आयुक्त मिलाप पटेल ने मीडियाकर्मियों से कहा, सुबह हमें सूचना मिली थी कि एक मवेशी के शरीर के अंग सड़क पर पड़े हैं, जिसके बाद तुरंत एक टीम मौके पर पहुंची और पंचनामा किया गया। मवेशी की नस्ल की पहचान के लिए अंगों को एफएसएल को भेजा गया है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों की पहचान की है और जल्द ही उनसे पूछताछ की जाएगी। इलाके में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की तैनाती और गश्त बढ़ा दी गई है।

स्थानीय निवासी कृपाल पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा, इस सड़क का उपयोग कसाई अवैध रूप से मारे गए जानवरों के परिवहन के लिए करते हैं और शुक्रवार को ड्राइवर ने स्पीड-ब्रेकर को पार करते समय नियंत्रण खो दिया होगा और शायद इसी दौरान मवेशी का एक हिस्सा वाहन से गिर गया होगा। पुलिस को मवेशियों के अवैध वध के कारोबार में शामिल लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए।

--आईएएनएस

एकेके/एसकेके