अमित शाह ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाराजा हरि सिंह की आज जयंती है। इस मौके पर अमित शाह ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि दी। हाल ही में केंद्र सरकार ने उनकी जयंती पर राजकीय अवकाश भी घोषित किया है।
 | 
अमित शाह ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाराजा हरि सिंह की आज जयंती है। इस मौके पर अमित शाह ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि दी। हाल ही में केंद्र सरकार ने उनकी जयंती पर राजकीय अवकाश भी घोषित किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने एक ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीयता के प्रतीक महाराजा हरि सिंह जी की जयंती पर उन्हें नमन करता हूँ। जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने और देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के उनके प्रयासों को चिरस्मरणीय बनाने हेतु उनकी जयंती को राजकीय अवकाश घोषित कर मोदी जी ने उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह की जयंती पर पहली बार केंद्र सरकार ने अवकाश घोषित किया है। 1961 में महाराजा हरि सिंह के निधन के बाद से ही लोग इसकी मांग करते आए हैं। यही नहीं इसके लिए कई बार आंदोलन भी हुए है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एसकेके