अनिल एंटनी के इस्तीफे पर केरल बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

तिरुवनंतपुरम, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी के कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद, केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसी तरह काम करती है।
 | 
तिरुवनंतपुरम, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी के कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद, केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसी तरह काम करती है।

अनिल एंटनी ने ट्वीट को वापस लेने के लिए असहिष्णुता से दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी, जिसमें उन्होंने अपनी पार्टी लाइन की अवहेलना की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की आलोचना की, इसे खतरनाक मिसाल करार दिया था।

अनिल एंटनी, जिन्होंने केरल में कांग्रेस की आईटी शाखा का नेतृत्व किया, ने ट्वीट किया, मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। मुझपर एक ट्वीट को वापस लेने के लिए असहिष्णुता से दबाव बनाया जा रहा था। वह भी उनकी तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं। मैंने मना कर दिया।

सुरेंद्रन ने कहा- कांग्रेस किसी ऐसे व्यक्ति को स्वीकार नहीं कर सकती जो देश के लिए अपना प्यार और चिंता दिखाता है। जरा देखिए कि अनिल पर कैसे हमला किया जा रहा है। अनिल ने देश के लिए अपने प्यार को हवा दी, लेकिन कांग्रेस के अन्य हित हैं और यह कई बार उन्हें वैसे ही पेश करता है जैसे अभी हुआ है। हम अनिल के बयान का स्वागत करते हैं। केरल में ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए, पिनाराई विजयन सरकार इस डॉक्यूमेंट्री का उपयोग एक कवर अप अभ्यास के रूप में कर रही है। यह सत्ता के कार्यालय का उपयोग राष्ट्र-विरोधी कृत्यों में शामिल होने के लिए कर रही है।

विवाद शुरू करने वाले अनिल एंटनी के ट्वीट में लिखा था, बीजेपी के साथ बड़े मतभेदों के बावजूद, मुझे लगता है कि भारत में बीबीसी के विचार रखते हैं, भारत के पूर्वाग्रहों के एक लंबे इतिहास के साथ एक (यूके) राज्य प्रायोजित चैनल, और जैक स्ट्रॉ इराक युद्ध के पीछे का दिमाग, भारतीय संस्थानों पर एक खतरनाक मिसाल कायम कर रहा है, हमारी संप्रभुता को कमजोर करेगा।

अपने त्याग पत्र में अनिल एंटनी ने लिखा, मंगलवार के घटनाक्रम को देखते हुए मेरा मानना है कि मेरे लिए कांग्रेस में अपनी सभी भूमिकाओं को छोड़ना उचित होगा- केपीसीसी डिजिटल मीडिया के संयोजक के रूप में, और एआईसीसी सोशल मीडिया और डिजिटल संचार सेल के राष्ट्रीय समन्वयक के रूप में। कृपया इसे मेरे त्याग पत्र के रूप में मानें। मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं, विशेष रूप से केरल राज्य नेतृत्व और शशि थरूर, अनगिनत पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ, जिन्होंने मेरी संक्षिप्त अवधि के दौरान कई बार पूरे दिल से मेरा समर्थन किया और मेरा मार्गदर्शन किया।

मुझे यकीन है कि मेरे पास अपनी अनूठी ताकत है जो मुझे कई तरीकों से पार्टी में बहुत प्रभावी ढंग से योगदान करने में सक्षम बनाती। हालाँकि, अब तक, मुझे अच्छी तरह से पता चल गया है कि आप, आपके सहकर्मी और नेतृत्व के आस-पास के मंडली केवल चापलूसों और चमचों के झुंड के साथ काम करने के इच्छुक हैं, जो निर्विवाद रूप से आपके इशारे पर काम करेंगे। यह योग्यता का अकेला मानदंड बन गया है। यह योग्यता का अकेला मानदंड बन गया है। अफसोस की बात है कि हमारे पास ज्यादा सामान्य जमीन नहीं है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम