अगले पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए दस्तावेज तैयार

इस्लामाबाद, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख (सीओएएस) की नियुक्ति के लिए दस्तावेज तैयार हो गया है और अब यह प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के पास है।
 | 
अगले पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए दस्तावेज तैयार इस्लामाबाद, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख (सीओएएस) की नियुक्ति के लिए दस्तावेज तैयार हो गया है और अब यह प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के पास है।

द न्यूज की रिपोर्ट ने सेना के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के आधार पर बताया कि इसमें छह वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के नाम शामिल हैं। इस बीच, जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। वो 2016 से सेना प्रमुख के पद पर हैं। उन्हें 2019 में सेवा विस्तार दिया गया था।

सेना ने मंगलवार रात अपने प्रेस बयान में किसी भी नाम का खुलासा नहीं किया, हालांकि उन्होंने बताया कि दस्तावेज तैयार हो चुके हैं। जियो न्यूज के सूत्रों के मुताबिक, सूची में लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास, लेफ्टिनेंट जनरल नौमन महमूद, लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद और लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद आमिर का नाम शामिल हैं।

पीएमओ ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार नियुक्तियों पर निर्णय लेंगे। आईएसपीआर प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा, जीएचक्यू ने रक्षा मंत्रालय को सीजेसीएससी और सीओएएस के चयन के लिए दस्तावेज भेजा है, जिसमें छह सबसे वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल के नाम शामिल हैं।

--आईएएनएस

केसी/एसकेपी