अगर लाथम को आउट करते तो परिणाम कुछ और होता : श्रेयस अय्यर

ऑकलैंड, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम अधिक दबाव बना सकती थी और उसने शुरूआत पर अंकुश लगाने की कोशिश की, लेकिन बल्लेबाज टॉम लाथम ने शुक्रवार को ईडन पार्क में न्यूजीलैंड को 307 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने में सात विकेट से जीत दिलाई।
 | 
अगर लाथम को आउट करते तो परिणाम कुछ और होता : श्रेयस अय्यर ऑकलैंड, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम अधिक दबाव बना सकती थी और उसने शुरूआत पर अंकुश लगाने की कोशिश की, लेकिन बल्लेबाज टॉम लाथम ने शुक्रवार को ईडन पार्क में न्यूजीलैंड को 307 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने में सात विकेट से जीत दिलाई।

अय्यर ने भारत की पहली पारी में 50 ओवर में 306/7 के कुल स्कोर में 76 गेंदों में 80 रन बनाए थे। मेहमानों ने 19.5 ओवरों में मेजबान टीम को 88/3 पर कर दिया था। इससे पहले कि लाथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 का करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जिसमें 19 चौके और पांच छक्के शामिल थे। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

उन्होंने कहा, आज की सीख यह होगी कि अगर हमें लाथम का विकेट मिलता तो हम उन पर थोड़ा और दबाव बना सकते थे। जिस तरह लाथम ने उन्हें शुरूआत दी थी, अगर उस स्थिति में उस पर अंकुश लगाया जाता तो निश्चित तौर पर परिणाम कुछ और हो सकता था।

उन्होंने कहा, अगर उस समय, हमने क्षेत्ररक्षकों को आक्रमण की स्थिति में रखा होता या उनके स्कोरिंग को रोकते, तो दबाव बन जाता और कुछ बदलाव (मैच में) आ सकते थे।

अय्यर ने कहा, लेकिन यह अब एक सीख है और अगले मैच में, हम देखेंगे कि हम कितना सुधार कर सकते हैं क्योंकि 50 ओवरों में हर समय ऊर्जा बनाए रखना आसान नहीं है। लेकिन वह साझेदारी भी 200 के पार चली गई।

लाथम ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ चौथे विकेट के लिए 165 गेंदों पर नाबाद 221 रन की साझेदारी की, जो सही सहयोगी थे और सात विकेट और 17 गेंद शेष रहते हुए कुल स्कोर का पीछा करने के लिए नाबाद 94 रन बनाए।

उन्होंने कहा, देखिए, उन दोनों ने शानदार पारियां खेली। उन्हें पता था कि किस गेंदबाज को एक खास समय पर निशाना बनाना है। जिस तरह से लाथम ने उस ओवर में अटैक किया, उससे उनकी गति पूरी तरह से बदल गई। वह उस साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहते थे। चूंकि वे इतने सालों से एक साथ खेल रहे थे, मुझे यकीन है कि वे अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में बहुत करीब से जानते हैं।

उन्होंने आगे कहा, मेरा मानना है कि उनकी साझेदारी ने मैच को पूरी से बदल कर रख दिया। यह हमारे लिए भी एक विकेट हासिल करने का महत्वपूर्ण चरण था। अगर हमें एक विकेट मिलता, तो हम उन पर दबाव बना सकते थे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर